Top
Home > Archived > 1 करोड़ के लिए किडनैप बच्ची, पटना में बरामद

1 करोड़ के लिए किडनैप बच्ची, पटना में बरामद

 Special News Coverage |  29 March 2016 10:04 AM GMT

1 करोड़ के लिए किडनैप बच्ची, पटना में बरामद
पटना: मोतिहारी से अपहृत तीन साल की बच्ची फातिमा को आज पटना से बरामद कर लिया गया है। बच्ची को छोड़ने के लिए अपराधियों ने एक करोड़ की फिरौती मांगी थी। मंगलवार की अहले सुबह अगमकुआं के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में स्थित एक मकान से बच्ची मिली। पुलिस ने बच्ची के साथ तीन अपहरणकर्ताओं ऋषभ (मुजफ्फरपुर), प्रकाश सिंह और अमर सिंह (दोनों पटना सिटी के रहने वाले) को गिरफ्तार किया है।

मोतिहारी के एसपी जितेंद्र राणा को यह सूचना मिली कि अपहर्ताओं ने मासूम को पटना में ही छिपा रखा है। पुलिस टीम ने अहले सुबह ही छापेमारी की। इस बीच अपराधी लगातार फिरौती मांगते रहे। बच्ची के बरामद होते ही मोतिहारी पुलिस सभी को अपने साथ ले गयी। इस अपहरण में अभी और भी अपराधी पकड़े जा सकते हैं। फाजमा मोतिहारी के तुरुकौलिया सेमरा में रहती है। उसके पिता हाजी साहब दिल्ली में कंप्यूटर के बड़े कारोबारी हैं।


बच्ची तक पहुंचने के लिए पुलिस रात भर इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस का सहारा लेती रही। अपराधी लगातार फिरौती देने के लिए कॉल कर रहे थे। अपराधियों के नंबर का लोकेशन पटना मिलते ही सादे लिबास में मोतिहारी पुलिस टीम यहां पहुंची और ऑपरेशन शुरू किया। एक अपराधी के हाथ आते ही पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की और बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया। अपहरण के इस हाईप्रोफाइल मामले ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी।

बीते 26 मार्च को खेलने के दौरान ही अपराधियों ने मासूम फातिमा का अपहरण कर लिया था। जब काफी देर तक बच्ची नहीं मिली तो उसके परिजनों ने गुमशुदगी का सनहा दर्ज करवाया। फिरौती का कॉल आते ही अपहरण की एफआइआर मोतिहारी पुलिस ने दर्ज कर ली। इस केस की मॉनिटरिंग खुद वहां के एसपी जितेंद्र राणा कर रहे थे। एसपी ने कहा है कि बच्ची को सकुशल बरामद करने वाली टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।फातिमा के बरामद होने की खबर जैसे ही उसके परिजनों को मिली सभी ने राहत की सांस ली। पिछले कई दिनों से मासूम के मां-बाप का बुरा हाल था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it