Home > Archived > ये है गर्मी से निपटने के 5 लालू टिप्स, कहा- रामदेव भी हमारे आगे नहीं टिकेगा

ये है गर्मी से निपटने के 5 लालू टिप्स, कहा- रामदेव भी हमारे आगे नहीं टिकेगा

 Special News Coverage |  25 April 2016 2:38 PM GMT

ये है गर्मी से निपटने के 5 लालू टिप्स, कहा- रामदेव भी हमारे आगे नहीं टिकेगा

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के मुखि‍या लालू प्रसाद भले ही बाबा रामदेव की प्राकृतिक चिकित्सा और दवाइयों पर तंज कसते रहे हों, लेकिन खुद लालू प्रसाद गर्मी से बचने के लिए प्राकृतिक चिकित्सा पर अपना ज्ञान बांट रहे हैं। उन्होंने प्रैस कॉन्फ्रेंस में आम के टिकोले (कच्चे आम) को हाथ में लेकर उसके चमत्कारी गुणों की चर्चा शुरू कर दी और कहा कि अगर गर्मी से बचना है तो कच्चे आम के टिकोले को अपनाना होगा। बाबा रामदेव पर ठहाका लगाते हुए कहा कि अचूक नुस्खों के चलते वे भी हमारे आगे नहीं टिकेगा। पढ़ें ये है गर्मी से निपटने के 5 लालू टिप्स


उन्होंने कहा कि अगर लू लगी है तो इसका शर्बत बनाकर पीएं। गर्मी लग गई हो तो आम का टिकोला, पुदीना मिला लें, काला नमक मिला दे पी लें, ये भारी अचूक दवा है। कहा गर्मी से यही टिकोरे बचा सकते है। गर्मी लगता है तो अपनी मम्मी को बोलों कि इसको बॉयल करे। बॉयल करके इसके चोप को हटा दे। फिर थोड़ा पानी डालकर इसको निचोड़ कर पिएं।

ये है गर्मी से निपटने के 5 लालू टिप्स
आप फ्रिज नहीं मटका अपनाएं
लालू यादव ने लोगों को फ्रिज के ठंडे पानी की जगह मिट्टी के मटके का पानी पीने की सलाह दी क्योंकि इसके लिए बिजली की जरूरत नहीं होती यह प्राकृतिक तौर पर पानी को ठंडा कर देता है।

गांव-गांव में कुएं खोदें
लालू यादव के मुताबिक न सिर्फ पुराने कुंओं को जिंदा करना होगा बल्कि हर गांव में कम से कम 10 नए कुएं खोदने होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को इसके लिए सब्सिड़ी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वो गांव में कुआं खोदने के लिए सरकारी सब्सिडी दिलाएंगे।

मिट्टी के घरों को अपनाएं
लोग कंक्रीट के जंगलों की जगह पुराने मिट्टी के घरों का रुख करें जिसमें मिट्टी की 20 इंच की गाय के गोबर से लीपी हुई दीवारें हों, सुंदर चित्रकारी के साथ ही छत पर कंक्रीट करने की बजाय लोग ताड़ के पेड़ के तने का इस्तेमाल करें और छप्पर के लिए खप्पर का इस्तेमाल किया जाए।

कोल्ड ड्रिंक्स नहीं मट्ठा पिएं
लालू यादव ने कोल्ड ड्रिंक्स से गला तर करने वालों को कहा कि इसे छोड़कर मट्ठा पीना शुरू करें।

गर्मी में धार्मिक यज्ञ न किए जाएं
लालू यादव ने सलाह दी कि गांव के लोग गर्मियों में धार्मिक यज्ञ न करवाएं। उन्होंने कहा कि इससे गांव में आग लगने का खतरा बढ़ जाता है और पानी की बर्बादी होती है।

प्रेस विज्ञप्ति में फ़ोटो कटिंग पर लालू बोले की कम्प्यूटर पर काम करने वाले युवक ने गलती से मेरा फ़ोटो काटा, नितिन गडकरी जी ने मुझे बड़ी इज्जत दी। उन्होंने शराबबंदी पर कहा कि इस गर्मी में कोई कहीं से लेकर शराब पियेगा तो बीमार पड़ेगा। उन्होंने कहा 2019 के लिए सभी सेक्युलर दलों को एक साथ आना होगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top