Home > Archived > दूध-दही खाओ, शराब को भगाओ, यादव के गुण गाओ - लालू यादव

दूध-दही खाओ, शराब को भगाओ, यादव के गुण गाओ - लालू यादव

 Special News Coverage |  15 April 2016 3:24 AM GMT

15_04_2016-lalu

पटना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबबंदी के फैसले को क्रांतिकारी कदम बताते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने नारा दिया, दूध-दही खाओ, शराब को भगाओ। लालू ने अपने अंदाज में इसमें एक लाइन और जोड़ा - यादव के गुण गाओ।

उन्होंने खजूर की ताड़ी को मीठा और सही बताया। साथ ही कहा कि अगर किसी के पास ताड़ है तो तरवन्ना में किनारे बैठकर पीओ। देसी शराब को लालू ने जहर के समान बताया।


राजद प्रदेश कार्यालय में आयोजित अंबेडकर जयंती समारोह को संबोधित करते हुए लालू ने अपने समर्थकों को भगवान बुद्ध एवं बाबा साहेब की राह पर चलने की सलाह दी। अंबेडकर को याद करते हुए लालू ने कहा कि वह नहीं होते तो हमलोग लिख लोढ़ा-पढ़ पत्थर होते।



जेपी, लोहिया, कर्पूरी एवं रामानंद तिवारी जैसी हस्तियों का अहसान मानते हुए लालू ने आरएसएस एवं भाजपा से सावधान रहने की अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गदहबेर (गोधूलि बेला) में शपथ लेने का आरोप लगाते हुए लालू ने कहा कि देश गलत हाथों में चला गया है। जब से पीएम बने हैं, देश में तभी से अशुभ हो रहा है।

नरेंद्र मोदी की पुस्तक 'कर्मयोगी' का जिक्र करते हुए लालू ने कहा कि उसमें लिखा है कि सिर पर मैला ढोने वाले आध्यात्मिक सुख के लिए ऐसा करते हैं। उन्होंने मोदी से पूछा कि क्या आपको आध्यात्मिक सुख नहीं चाहिए। भाजपा को गोलवलकर का अनुयायी बताते हुए लालू ने कहा कि इनके जेहन में केसरिया झंडा है, तिरंगा नहीं। ये आरक्षण भी खत्म करना चाहते हैं। यूपी चुनाव के चलते चुप हैं।

लालू ने गोलवलकर की किताब 'बंच ऑफ थॉट्स' का हवाला देते हुए कहा कि उसमें जातिगत आरक्षण खत्म करके आर्थिक आधार पर लागू करने की बात है। यह भी लिखा है कि काशी विश्वनाथ मंदिर में अगर कोई दलित प्रवेश करता है तो उसे मारकर भगा दो।

लालू ने बाबा रामदेव एवं श्रीश्री रविशंकर पर भी चुटकी ली। कहा, साधु-संत माहौल खराब कर रहे हैं। बाबा व्यवसायी हो गए हैं। हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई यह सबका देश है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे ने किया। स्वागत प्रधान महासचिव मुंद्रिका यादव ने किया। आयोजन समिति के संयोजक थे सुधांशु शेखर भास्कर।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top