Home > Archived > लालू यादव बोले- नीतीश कुमार हों PM केंडिडेट, तो RJD करेगी समर्थन

लालू यादव बोले- नीतीश कुमार हों PM केंडिडेट, तो RJD करेगी समर्थन

 Special News Coverage |  20 April 2016 8:56 AM GMT

लालू यादव बोले- नीतीश कुमार हों PM केंडिडेट, तो RJD करेगी समर्थन

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नीतीश कुमार के नाम की वकालत की है। उन्होंने कहा कि अगर नीतीश प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनते हैं तो आरजेडी उनका समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि नीतीश की इतनी तारीफ हो रही है कि उनका कद काफी ऊंचा हो गया है।

बता दें लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि अगर बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक दिन प्रधानमंत्री बनते हैं तो मुझे बहुत खुशी होगी। उन्होंने कहा की, ‘नीतीश ने कभी नहीं कहा कि वे प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। वे मरे छोटे भाई की तरह हैं और अगर मेरा छोटा भाई पीएम बनता है तो मुझे बहुत खुशी होगी।’ लालू ने यह बात केंद्रीय मंत्री नीतिन गड़करी से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कही। बैठक में उनके बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। नीतीश के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल होने पर आरजेडी के समर्थन के सवाल के जवाब में लालू ने कहा कि इसमें कोई दो राय है क्या? लालू यादव बोले- नीतीश कुमार हों PM केंडिडेट, तो RJD करेगी समर्थन।


ये भी पढ़ें: नीतीश की अपील – भाजपा को हराना है तो सभी दल एकजुट हों

नीतीश कुमार के गैर भाजपाई पार्टियों के एकजुट होने जाने के आह्वान पर लालू ने नीतीश के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि आरएसएस देश को बांटने की कोशिश कर रहा है। आरएसएस और भाजपा के खिलाफ एक साथ खड़े होने की जरूरत है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आरएसएस देश तोड़ देगा। लालू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस के मार्गदर्शन पर चलने वाली केंद्र सरकार को जनहित से कोई मतलब नहीं है। देश में सूखा पड़ा है, पानी का संकट है, लेकिन सरकार को कोई फिक्र नहीं है।

साथ ही उन्होंने गड़करी द्वारा किए कए कामों की तारीफ की और उम्मीद जताई कि पीएम मोदी द्वारा किए गए वादें पूरे किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक गड़करी की बैठक में लालू ने ज्यादा हस्तक्षेप नहीं किया, बैठक में बिहार से संबंधिक सभी हाईवे प्रोजेक्ट्स के बारे में चर्चा की गयी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top