Home > Archived > लातूर पानी के लिए 31 मई तक धारा 144

लातूर पानी के लिए 31 मई तक धारा 144

 Special News Coverage |  21 March 2016 12:45 PM GMT

लातूर पानी के लिए 31 मई तक धारा 144
महाराष्ट्र: लातूर जिला भयंकर सूखे की चपेट में है। हालात ये हैं कि पानी के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं। लातूर जिले में सूखे और उसके बाद जबरदस्त पानी की किल्लत को देखते हुए जिला प्रशासन ने पानी की सप्लाई वाली जगहों और पानी टैंकरों के आस-पास धारा 144 लागू कर दिया है।

लातूर के पुलिस प्रमुख ज्ञानेश्वर चव्हाण ने कहा कि किसी भी वक्त कुओं तथा सार्वजनिक जल भंडारण टैंकों के आसपास पांच से ज़्यादा लोगों को एकत्र नहीं होने दिया जाएगा। लातूर को महाराष्ट्र का एजुकेशनल हब भी कहा जाता है। जिला प्रशासन ने जिले के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर को भी डेढ़ महीने के लिए बंद रखने की अपील की है।


लातूर जिले को पानी सप्लाई करने वाले दो बांध साई और मांजरा पूरी तरह से सूख चुके हैं। पानी की किल्लत को देखते हुए पहले लातूर महानगर पालिका ने 8 दिनों में हर घर को 200 लीटर पानी देने का फैसला किया था। लेकिन अब ये योजना भी बंद कर दी गई है। लातूर में पानी की किल्लत पर कांग्रेस ने फडणवीस सरकार पर निशाना साधा है।

पिछले साल भी इस क्षेत्र में पानी की किल्लत की वजह से फसल के बर्बाद हो जाने तथा कर्ज़ा नहीं चुका पाने के चलते लगभग 1,400 किसानों ने खुदकुशी कर ली थी। पानी को लेकर किसी भी तरह की हिंसा या संघर्ष को रोका जा सके। ये आदेश 31 मई तक के लिए लागू है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top