Top
Home > Archived > मैनपुरी हिंसा: एक पुलिस अधिकारी सस्पेंड, 21 गिरफ्तार

मैनपुरी हिंसा: एक पुलिस अधिकारी सस्पेंड, 21 गिरफ्तार

 Special News Coverage |  10 Oct 2015 10:55 AM GMT

lucknow-1


मैनपुरी : यूपी के मैनपुरी जिले में गौकशी की अफवाह को लेकर फैली हिंसा के बाद सरकार ने कार्रवाई करते हुए एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। जबकि 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने लखनऊ में बताया कि सरकार ने कल करहल थाना क्षेत्र के नगरिया गांव में गोकशी की अफवाह को लेकर हुई हिंसा के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी सुनील कुमार को निलम्बित कर दिया गया है। कल की हिंसा के संबंध में 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने साम्प्रदायिक तनाव फैलाने के लिये गोकशी की अफवाह फैलायी थी। गाय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया गया है कि उसकी मौत बीमारी की वजह से हुई थी, ना कि काटने के कारण। जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि हिंसा के इस मामले में 29 नामजद तथा 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।




style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">



mainpuri

बताते चलें कि करहल थाने पर शुक्रवार को पूर्वाहन करीब 10 बजे किसी ने फोन करके नगरिया गांव में गाय काटे जाने की सूचना दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने रफीक तथा लाला नामक व्यक्तियों को गाय की खाल उतारने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आमतौर पर जानवरों के शवों को उठाने वाले लोग गाय को ले गए थे और उसकी खाल उतार रहे थे। इस प्रकार अफवाह फैली कि गाय का वध किया गया है। इसके बाद लोग सड़कों पर उतर आए और आक्रोशित हो उठे।

वहीं, दूसरी तरफ यूपी सरकार के वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने इस घटना को माहौल खराब करने की कोशिश करार देते हुए कहा था कि ऐसी हरकतें करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। इलाके में एक कम्पनी पीएसी तथा फिरोजाबाद, इटावा और एटा से बुलाए गए अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण बताई गई है।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें



style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it