Breaking News
Home > Archived > ममता बनर्जी के मंत्री ने कोलकाता के गार्डन रीच इलाके को बताया मिनी पाकिस्तान - मचा बवाल

ममता बनर्जी के मंत्री ने कोलकाता के गार्डन रीच इलाके को बताया 'मिनी पाकिस्तान' - मचा बवाल

 Special News Coverage |  30 April 2016 6:41 AM GMT


firhad hakim


कोलकाता : पश्चिम बंगाल में 5th फेज के लिए वोटिंग शनिवार को शुरू हो गई। लेकिन वोटिंग से पहले ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हाकिम के गार्डन रीच इलाके को 'मिनी पाकिस्तान' करार देने पर बवाल हो रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के डॉन अखबार की एक पत्रकार से बातचीत में इस इलाके को मिनी पाकिस्तान करार दिया। फिरहाद कोलकाता पोर्ट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत :
हाकिम ने इस बयान के बाद बीजेपी ने लोगों से टीएमसी को वोट न देने की अपील की है। हाकिम के खिलाफ कोलकाता पोर्ट से चुनाव लड़ रहे चंद्र बोस ने इस बयान की निंदा की है। बीजेपी ने हाकिम को TMC से निकालने की मांग की है और इस मामले की चुनाव आयोग से भी शिकायत की है। माना जा रहा है कि यह बयान मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए दिया गया था।


TMC की सफाई :
तृणमूल नेता हकीम ने कहा, ''आप कम्युनल टेंशनबढ़ाने की कोशिश ना करें। मैं इस मुद्दे पर ज्यादा नहीं बोलूंगा। अगर पीएम मोदी चार बार पाकिस्तान जा सकते हैं तो अगर मैं किसी को मिनी पाकिस्तान कह देता हूं तो उससे क्या फर्क पड़ता है?''

रिपोर्टर मलीहा हामिद सिद्दिकी गार्डन रीच इलाके में हाकिम की चुनावी रैली में गई थीं। इस दौरान बंगाल के शहरी विकास मंत्री हाकिम ने उनसे कहा, 'प्लीज मेरे साथ आइए और मैं आपको कोलकाता के मिनी पाकिस्तान में ले चलूंगा।' रिपोर्टर सिद्दिकी ने इसपर 'कोलकाता का मिनी पाकिस्तान' हेडिंग से खबर की, जिसे डॉन के ऑनलाइन एडिशन में जगह मिली और हजारों लोगों ने फेसबुक पर शेयर भी किया।

TMC के सांसद सुल्तान अहमद ने इस बयान से किनारा करते हुए कहा, 'अगर उन्होंने असल में ऐसा कहा है तो मैं इस तरह के विचारों से सहमत नहीं हूं।' पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top