Home > Archived > करोड़ो नकली नोटों के साथ युवक गिरफ्तार

करोड़ो नकली नोटों के साथ युवक गिरफ्तार

 Special News Coverage |  1 April 2016 10:40 AM GMT

करोड़ो नकली नोटों के साथ युवक गिरफ्तार
अहमदाबाद : गुजरात के खेड़ा जिले में कठलाल के पास से आतंकवाद निरोधक दस्ते ने बुधवार रात को एक व्यक्ति को 1.41 करोड़ के नकली नोट के साथ पकड़ा है। एटीएस को सूचना मिली थी कि ट्रेन के जरिए राजस्थान से गुजरात नकली नोट की तस्करी की जा रही है। इसके आधार पर एटीएस पिछले कई महीनों से रेलवे स्टेशनों पर सख्ती से जांच कर रही थी।

बुधवार शाम एटीएस ने राजस्थान के बांसवाड़ा के कुशलगढ़ थाना क्षेत्र के पाड़ला निवासी 30 साल के नरसिंह भाई के पास से नकली नोट बरामद कर लिए। एटीएस इस रैकेट से जुड़े और लोगों की तलाश कर रही है। उसके पास से पकड़ी गई कुल रकम 1,41,88,000 रुपए है। सभी नकली नोट 1000 रुपए के हैं। कठलाल पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

नरसिंह ने पूछताछ में बताया कि गांव में नया मकान बनाने के लिए बुधवार को ही उसने 2 लाख रुपए की निर्माण सामग्री डलवाई थी। उसने यह भी बताया कि इसमें भी नकली नोटों का इस्तेमाल किया था। इसके अलावा हाल ही में उसने 12 लाख रुपए की एक कार खरीदने की जानकारी दी। नरोड़ा पुलिस ने कार बरामद कर ली है। नरसिंह भवन निर्माण सहित अन्य ठेके लेता था। नकली नोट बाजार में भी पहुंचने का शक है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top