Top
Home > Archived > मणिपुर में बीजेपी ने पहली बार जीती 62 सीटें, जबकि कोंग्रेस ने 108

मणिपुर में बीजेपी ने पहली बार जीती 62 सीटें, जबकि कोंग्रेस ने 108

 Special News Coverage |  17 Jan 2016 12:44 PM GMT


bjp-cong-symbol
इंफालः मणिपुर में 11 जनवरी को हुए नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने 278 में से 108 सीटों पर जीत हासिल की है।

राज्य के चार जिलों इम्फाल पश्चिम, थौबल, इम्फाल पूर्व और विष्णुपुर में 18 नगर पालिका परिषदों और आठ नगर पंचायतों में 278 पार्षदों और 586 नगर पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान हुआ था। देर शनिवार घोषित परिणामों में कांग्रेस ने 108, भारतीय जनता पार्टी ने 62, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने दो, लोक जनशक्ति पार्टी ने चार और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 102 सीटें जीतीं। 279 में से एक सीट के लिए कोई नामांकन नहीं भरा गया था।


परिणामों की घोषणा के दौरान मणिपुर के उप मुख्यमंत्री गईखंगम और भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष थोऊनाओजम चाओबा इन चुनावों में अपनी पार्टियों की जीत का दावा करते रहे। गईखंगम ने कहा, 'कांग्रेस ने अधिकांश निर्दलीय उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था और जीते हुए निर्दलीय कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।'

भाजपा के चाओबा ने कहा कि कांग्रेस नुकसान में रही, क्योंकि उसने केवल 199 उम्मीदवारों को ही उतारा। जबकि स्थानीय निकायों में पहले भाजपा का कोई सदस्य नहीं जीता था, ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में बीजेपी उम्मीदवारों की जीत निश्चित ही भाजपा की बड़ी जीत है। उन्होंने कहा कि यह मणिपुर में मोदी लहर को दर्शाती है और 2017 के आम चुनाव में भी हम सशक्त रूप से कांग्रेस के विरुद्ध लड़ेंगे। चुनाव से पूर्व चाओबा के हमलों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ओकराम ईबोबी ने कहा था कि परिणाम साबित करेंगे कि क्या भाजपा ने अपनी कोई पैठ बनाई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it