Top
Home > Archived > बीजेपी को झटका, बिहार में एनडीए घटक दल बनायेंगे नई पार्टी

बीजेपी को झटका, बिहार में एनडीए घटक दल बनायेंगे नई पार्टी

 Special News Coverage |  30 March 2016 2:04 PM GMT


manjhi_paswan_and_kushwaha
पटना
एनडीए के घटक दल लोजपा, रालोसपा और हम ने एक साथ मिलकर बड़ी पार्टी बनाने का फैसला कर लिया है। एक हिंदी अखबार के मुताबिक हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा है कि जून तक इस सभी पार्टियों का विलय होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि समान विचारधारा की छोटी पार्टियां एक बड़ा दल बनने का प्रयास करे, यहीं वक्त की मांग है। गैर कांग्रेसी दलों की एकजुटता जरूरी है, इसमें मायावती भी आए तो बेहतर होगा। हालांकि लोजपा और रालोसपा ने इस विषय पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है।



आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा की यह सहयोगी पार्टियां नाराज थी। तीनों दल पिछले कुछ दिनों से बैठक कर के भाजपा की भूमिका पर सवाल खड़ा कर रहे थे।


बीजेपी की तीनों घटक दल अब अपने को मजबूत करने वाली है। मजबूती के लिए ये दल अब विलय का रास्ता अपनाएगी। सूत्रों के मुताबिक आगामी पांच राज्यों के चुनावों को लेकर यह फैसला लिया गया है। इन दलों के नेता बैठक कर इस पर विचार विमर्श कर रहे है।


हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने तो विलय पर अपनी मुहर लगा दी है मगर दूसरी पार्टी लोजपा व रालोसपा ने अभी तक इस मामले पर अपना मूंह नही खोला है। वहीं इस इस विलय पर जदयू प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि एनडीए के घटक दल ऐसा कर बीजेपी को धमकाने की कोशिश कर रहे है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it