Home > Archived > दिल्ली मर्सिडीज केस : नाबालिग पर हत्या का आरोप, पिता गिरफ्तार

दिल्ली मर्सिडीज केस : नाबालिग पर हत्या का आरोप, पिता गिरफ्तार

 Special News Coverage |  9 April 2016 10:52 AM GMT

दिल्ली मर्सिडीज केस : नाबालिग पर हत्या का आरोप, पिता गिरफ्तार

नई दिल्ली: मर्सिडीज से युवक की मौत के मामले में पुलिस ने नाबालिग आरोपी सहित उसेक पिता को गिरफ्तार कर लिया है। शहर के सिविल लाइन्स इलाके में अपने पिता की मर्सिडीज से एक व्यक्ति को कथित तौर पर कुचल डालने वाले 17 वर्षीय किशोर पर लापरवाही से गाड़ी चलाने के उसके पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया गया है।

घटना सोमवार को तब हुई थी, जब शर्मा सिविल लाइन्स में लुडलो कैसल स्कूल के समीप सड़क पार कर रहे थे और तेज गति से जा रही मर्सिडीज ने उन्हें टक्कर मार दी थी। यह कार कम से कम 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। टक्कर लगने के बाद शर्मा हवा में कई फुट ऊपर उछल गए थे और जिस जगह पर वह खड़े थे वहां से लगभग 15 मीटर दूर जा गिरे थे। इस घटना के बाद युवाओं का समूह गाड़ी से उतरा और कार को वहीं छोड़ कर फरार हो गया।


डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया की जांच के दौरान यह पाया गया कि इस आरोपी किशोर का तेजी से और लापरवाही से गाड़ी चलाने का यह पहला अपराध नहीं है। पहले भी वह इसी तरह गाड़ी चलाते हुए एक अन्य वाहन के साथ दुर्घटना कर चुका है। पिछले साल इस किशोर का तेज गति से वाहन चलाने और गलत जगह पर पार्किंग करने के लिए तीन बार चालान हुआ था। वर्मा ने बताया इन तथ्यों पर गौर करते हुए सिद्धार्थ शर्मा की मौत गैर इरादतन हत्या का मामला है तथा प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता की धारा 304 जोड़ दी गई है।

पीड़ित सिद्धार्थ शर्मा की बहन ने कल दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा से मुलाकात कर उनसे आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया जिसके बाद मामले के जांच अधिकारी को भी बदल दिया गया।

Tags:    
Share it
Top