Home > Archived > नाबालिग से रेप के आरोपी MLA राजबल्लभ को राजद ने पार्टी से सस्पेंड किया

नाबालिग से रेप के आरोपी MLA राजबल्लभ को राजद ने पार्टी से सस्पेंड किया

 Special News Coverage |  14 Feb 2016 11:43 AM GMT

नाबालिग से रेप के आरोपी MLA राजबल्लभ को राजद ने पार्टी से सस्पेंड किया

पटना: दुष्कर्म के आरोपी विधायक राजबल्लभ यादव को राजद ने अपनी पार्टी से निलंबित कर दिया है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि एेसी छवि वाले नेताओं के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है।

नाबालिग से रेप के आरोपी बिहार के नवादा जिले के आरजेडी विधायक राजबल्लभ यादव को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। इससे पहले शनिवार रातभर राजबल्लभ की तलाश में छापेमारी की गई। पुलिस ने उनके घर की भी घेरेबंदी कर रखी है, लेकिन वह फरार हैं।


एमएलए राजबल्लभ प्रसाद यादव को आरजेडी ने पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया है। राजबल्लभ पर बिहारशरीफ में नाबालिग लड़की से रेप करने का आरोप है। वे फरार हैं। पुलिस राजबल्लभ की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। राजबल्लभ तक नाबालिग लड़की को पहुंचाने वाली महिला सुलेखा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

यह है मामला

राबड़ी देवी सरकार में मंत्री रह चुके नवादा के 53 वर्षीय राजद विधायक राज बल्लभ यादव नालंदा की एक 15 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोप में फंस गए हैं। पीडि़त की उम्र विधायक की सबसे छोटी संतान से भी कम है। छात्रा ने विधायक और उनके कार्यालयनुमा आवास की पहचान कर ली है, जिसके बाद राज बल्लभ गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गए हैं।

सुलेखा नामक जिस महिला ने 30 हजार रुपये लेकर रात भर के लिए छात्रा की अस्मत का सौदा विधायक से किया था, उसे और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस और राजद ने विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई का संकेत दिया है।

छात्रा के आरोप की जांच करने के बाद पटना के डीआइजी शालीन कुमार ने पुष्टि की कि छात्रा ने फोटो देखकर विधायक राज बल्लभ यादव तथा उनके आवास की पहचान कर ली है, लिहाजा पुलिस को विधायक की गिरफ्तारी का आदेश दे दिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को विधायक के आवास और उनके अन्य संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिले। उनका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top