Top
Breaking News
Home > Archived > अब हिमाचल प्रदेश में गाय तस्‍करी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या

अब हिमाचल प्रदेश में गाय तस्‍करी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या

 Special News Coverage |  16 Oct 2015 2:53 PM GMT




हिमाचल प्रदेश : हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को भीड़ ने गाय के एक कथित तस्कर की पीट पीटकर हत्या कर दी, जबकि उसके चार साथियों को पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सिरमौर जिले के जंगलों में करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा।

पाछड़ के डीएसपी योगेश रोल्टा ने बताया कि स्थानीय लोगों के हमले में घायल पांच गाय तस्करों को गिरफ्तार करके अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक ने दम तोड़ दिया। उनके मुताबिक ये कथित तस्कर पांच गायों और दस बैलों को ट्रक पर लादकर ले जा रहे थे। रोल्टा ने कहा कि सभी आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है।


पुलिस के अनुसार ट्रक में सवार पांचों लोग उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले हैं और सभी मुस्लिम समुदाय से हैं। बताया जाता है कि ट्रक में गाय और बैल को कथित रूप से बूचड़खाने की ओर ले जाया जा रहा था। इस पर कुछ लोगों के साथ दल के सदस्यों ने ड्राइवर और उसमें सवार अन्य चार लोगों को पीटना शुरू कर दिया।

पुलिस के अनुसार ट्रक में सवार पांचों व्यक्ति मौके से भागने में कामयाब हो गए। उनमें से पुलिस ने चार लोगों को दोपहर में घायल अवस्था में पकड़ा और इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस का कहना है कि ट्रक का ड्राइवर नौमान उसी दिन शाम को मिला जो काफी गंभीर हालत में था। उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

इलाके के एसपी सिरमौर सौम्य संभाविशन ने कहा है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच कर रही है कि इस मामले में किस संगठन की भूमिका है। मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का पुलिस इंतजार कर रही है। उनका मानना है कि नौमान की मौत भीतरी चोट की वजह से हुई। संभव है कि जब वह भाग रहा था तो किसी पेड़ से टकरा गया। साथ ही उनका कहना है कि इसमें कोई दो राय नहीं कि उसे भीड़ ने बुरी तरह पीटा था। एसपी का कहना है कि वह बाकी चार घायलों से पूछताछ कर रहे हैं। संभावित हमलावरों की तस्वीरें दिखाकर पहचान की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि चारों घायलों पर गाय तस्करी का केस दर्ज कर लिया गया है। उनको गिरफ्तार कर लिया गया है। हमलावरों में से किसी की पहचान अब तक नहीं हो पाई है।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it