Top
Home > Archived > कल का दिन मोदी और अमित शाह के लिए है खास जानें क्यों?

कल का दिन मोदी और अमित शाह के लिए है खास जानें क्यों?

 Special News Coverage |  1 Dec 2015 11:43 AM GMT

pm modi amit shah
अहमदाबादः बुधबार 2 दिसंबर यानी कल का दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के लिए सबसे अहम साबित होने जा रहा है। इस दिन गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव के लिए हुए मतदान के परिणाम आने वाले हैं। हालांकि राष्ट्रीय या गुजरात की राजनीति में इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है, लेकिन पीएम मोदी के गढ़ रहे राज्य गुजरात में अगर भाजपा के पक्ष में सीट कम होती हैं तो निश्चित तौर पर माना जाएगा कि मोदी की लोकप्रियता कम हो रही है।





आपको बता दें कि 2010 स्थानीय निकाय चुनाव में सभी महानगरपालिकाओं और ग्रामीण इलाकों के चुनावों में भाजपा ने दो तिहाई बहुमत प्राप्त किया था। अब अगर सीटें घटती हैं तो साफ तौर पर इसे भाजपा की खिसक रही जमीन के तौर पर देखा जा सकता है। यानी की बिहार के बाद व बंगाल चुनाव से पहले मोदी और शाह का संकट बढ़ गया है और चुनाव परिणाम यदि भाजपा की हार होती है, तो ये मोदी और शाह की जोड़ी के लिए गुजरात के हाथ से फिसलने के संकेत होंगे।


दिसम्बर की 2 तारीख को इस निकायों के परिणाम आ जाएंगे। परिणाम की अनुकूलता या प्रतिकूलता मोदी और शाह की जोड़ी के लिए अहम होंगे। बिहार की हार को अप्रत्याशित हार मान कर हार का ठीकरा संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर फोड़ कर मोदी शाह की जोड़ी बच नहीं सकती है, मगर यदि यही हार निचले स्तर से शुरू हो जाय तो उसे रोक पाना मुश्किल होगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it