Top
Home > Archived > अब दी सांसद का घर उड़ाने की धमकी!

अब दी सांसद का घर उड़ाने की धमकी!

 Special News Coverage |  10 Dec 2015 12:19 PM GMT

muslim

मुंबई: "मैं एक मुस्लिम हूं... मैं आप पर भरोसा करता हूं। क्या आप मुझपर इतना भरोसा करते हो कि मुझे गले लगा सको?'' इंग्लैंड में कुछ दिन पहले धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाने वाले एक शख्स ने दुनिया को यह मैसेज दिया था। साइन बोर्ड लेकर इसी शख्स ने पार्लियामेंट के सामने एक प्रदर्शन किया था। लेकिन अब इसी शख्स पर गंभीर आरोप लगा है जिसमें उसे जेल की सजा दी जा सकती है। उसपर आरोप है कि उसने एक ब्रिटिश सांसद के घर पर बम फेंकने की धमकी दी।



'मेलऑनलाइन' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम क्रैग वैलेस है। वैलेस ने हाथ से लिखे इस बोर्ड का इस्तेमाल उस वक्त किया था जब 'स्टॉप द वॉर प्रोटेस्टर्स' पिछले सप्ताह वेस्टमिन्सटर में सीरिया में सैन्य कार्रवाई के लिए वोटिंग करने आए थे।


साइन बोर्ड पर उस वक्त वैलेस ने लिखा हुआ था, ''मैं मुस्लिम हूं। मुझ पर एक आतंकवादी होने का ठप्पा है।... मेरे नाम में नहीं... मैं आप पर भरोसा करता हूं। क्या आप मुझ पर इतना भरोसा करते हैं कि मुझे गले लगा सकें?''

लेकिन अब वैलेस को जेल की सजा दी जा सकती है। वैलेस उत्तरी लंदन के विल्स़डेन ग्रीन का रहने वाला है। वैलेस पर आरोप है कि उसने वोटिंग के बाद कंजरवेटिव पार्टी सांसद शार्लेट लेस्ली को ऑनलाइन धमकी दी थी। वैलेस खुद को ऑनलाइन मुह्म्मद मुज़ाहिद इस्लाम बताता है। उसने फेसबुक पर लिखा, ''मैं उनकी खिड़कियों को तोड़ने जा रहा हूं। इसके बाद उनके घर पर बम गिराऊंगा। जब वह बेड पर लेटी होगी।'' इसके बाद कुछ अपशब्द भी लिखे।

सांसदों की ओर से हवाई हमलों के अधिकार को हरी झंडी दिए जाने के बाद 3 दिसंबर को वैलेस ने लिखा, ''मैं उसे ढ़ूंढ़ने जा रहा हूं। साथ ही मैं बताऊंगा कि मासूमों का कत्ल करना क्या होता है?'''हाउस ऑफ कॉमन्स' की ओर से सीरिया में हवाई कार्रवाई के पक्ष में वोट दिए जाने के बाद वैलेस ने विपक्षी नेता हिलेरी बेन को एक 'वॉर क्रिमिनल' और एक 'आतंकी' कहा।

उसके वकील अबू सईद ने कहा कि वैलेस ने इन मैसेजेस को इसलिए पोस्ट किया, क्योंकि वह सीरिया में हमलों के लिए वोटिंग के खिलाफ विरोध कर रहा था।

वैलेस पर कई हिंसक अपराधों के आरोप हैं। जिनमें एक चाकू को साथ रखने का भी है। उसने रॉबरी की कोशिश के दोष में जेल में करीब 5 साल तक रहने के दौरान ही इस्लाम धर्म अपनाया था।

जेल से छूटने के बाद उसने यूके ट्रुथ मूवमेंट के फेसबुक पेज पर ढ़ेर सारे कमेंट्स करना शुरू कर दिया। वैलेस को हेन्डन मजिस्ट्रेट्स कोर्ट ने धमकी भरे संदेश भेजने के लिए उसे दोषी करार दिया। उसे कस्टडी में लेकर वापस हवालात में भेजा गया है। उसे 30 दिसंबर को सजा दी जाएगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it