Top
Home > Archived > मुस्लिम शख्स ने अपनाया हिंदू धर्म, बजह जानकर चौंक जाएंगे आप?

मुस्लिम शख्स ने अपनाया हिंदू धर्म, बजह जानकर चौंक जाएंगे आप?

 Special News Coverage |  21 April 2016 8:43 AM GMT

फुरक़ान अहमद

बागपत : उत्तरप्रदेश के बागपत में एक मुस्लिम शख्स ने हिन्दू धर्म अपना लिया है। वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि उसे काफी प्रयास के बाद बन्दूक का लाइसेंस नहीं मिला। अब वह धर्म परिवर्तन कर अपना विरोध जताना चाहता है।

फुरक़ान अहमद नाम के इस शख्स का कहना है कि सिक्यॉरिटी गार्ड की नौकरी के लिए उसे बंदूक के लाइसेंस की जरूरत है और इसके लिए वह पिछले छह सालों प्रशासन के चक्कर काट रहा है। लेकिन आज तक उसे लाइसेंस नहीं दिया गया। फिलहाल वह ई रिक्शा चलाकर अपने परिवार की आजीविका चला रहा है।


उसने आगे बताया, 'साल 2010 में मैंने सबसे लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। करीब तीन सालों तक मैं क्लियरेंस और मंजूरियों के लिए एक विभाग से दूसरे विभाग के चक्कर काटता रहा, लेकिन साल 2014 में मेरी फाइल उन्होंने गुम कर दी और फिर से वही प्रक्रियाएं दोहराने के लिये कहा। मैंने फिर से दोबारा प्रक्रिया शुरू की। अब मेरी फाइल को पूरा हुए कई महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक मुझे लाइसेंस नहीं दिया गया है।'

फुरकान ने अपने बाल साफ करा लिए हैं और एक लंबी सी चोटी और माथे पर तिलक के साथ अपने इस नए रूप को उन्होंने फूल सिंह नाम दिया है।

फुरक़ान से फूल सिंह बने शख्स के मुताबिक उसने आरटीआई भी दाखिल की थी जिसमें उसे पता चला कि इस दौरान जिले में कुल 378 लाइसेंस जारी किए गए लेकिन उसकी फाइल को हाथ तक नहीं लगाया गया। वैसे फुरकान अब इस मामले में हाईकोर्ट जाने की भी तैयारी कर रहे हैं।

वहीं बागपत के जिलाधिकारी हरदेव शंकर तिवारी का कहना है कि प्रशासन किसी को लाइसेंस देने के लिए बाध्य नहीं है। इस मामले में पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही लाइसेंस जारी किया जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it