Top
Breaking News
Home > Archived > गर्दन फंसते देख रेंजर ने आरोपी ठेकेदार को पकड़ वसूला सिर्फ 60 हज़ार का जुर्माना

गर्दन फंसते देख रेंजर ने आरोपी ठेकेदार को पकड़ वसूला सिर्फ 60 हज़ार का जुर्माना

 Special News Coverage |  7 Dec 2015 2:38 PM GMT

saharanpur news

सहारनपुर (दिनेश मौर्या)ः राष्ट्रीय हरित न्यायधिकरण जहां प्रयावरण की शुद्धता के लिये हरे-भरे वृक्षों को बचाने की जद्दो जहद में लगा है वहीं बेखौफ लकडी तस्कर वन विभाग की मिली भगत से हरे-भरे बागों को काटने मे लगे है।



थाना देहात कोतवाली की नाक तले बेहट रोड पर बेखौफ लकडी तस्कर कय्यूम ने लगभग 50 बीघा के हरे आम के बाग को सामाजिक वन विभाग के अधिकारियों के सरंक्षण में कटवा दिया। शिकायत पर हरकत में आये वन विभाग के रेंजर अरूण अग्रवाल हरकत में आये। मौके पर पहंुच कर रेंजर ने खाना पूर्ति करते हुए बाग काटने मे लगे कय्यूम को पकड कर अपने कार्यालय में लेकर आये तथा खानापूर्ति करते हुए मात्र 60 हजार रूपये का अर्थदण्ड लगाकर मामले को ठंडे बस्ते मे डाल दिया। दिलचस्प बात यह कि हरे बाग को काटे जाने का यह गौरख धंधा समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य उमर अली खान के आवास के पीछे कुछ दूरी पर चल रहा था। इससे आभास होता है कि बाग हरे भरे पेडों पर आरा चलाने वाले कय्यूम को सफेद पोशों का भी कही न कहीं संरक्षण रहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it