Top
Home > Archived > बोर्ड परीक्षा में बांटे नमो पेन मचा बवाल

बोर्ड परीक्षा में बांटे 'नमो पेन' मचा बवाल

 Special News Coverage |  31 March 2016 8:17 AM GMT

बोर्ड परीक्षा में बांटे 'नमो पेन' मचा बवाल
गुजरात : अहमदाबाद में बोर्ड की परीक्षा दे रहे छात्रों को ‘नमो पेन’ देने से बवाल मच गया है। इसमें पीएम मोदी की तस्वीर और बीजेपी के चुनाव चिन्ह ‘कमल’ के साथ ‘आई लव मोदी’ लिखा है। छात्रों को बोर्ड की परीक्षाओं में लिखने के लिए यह पेन एक प्राइवेट फर्म की तरफ से बतौर गिफ्ट किया है। 8 मार्च से गुजरात में बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं।

अहमदाबाद के एक स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि उन्हें नमो पेन के 5 से 10 पैकेट मिले। हर पैकेट में पांच पेन हैं। हर पेन के साथ एक पत्र भी है जिसमें लिखा है कि पेन बोर्ड परीक्षा देने वाले बच्चों को कंपनी की तरफ से तोहफा है। पत्र में यह भी लिखा है कि इस तोहफे को देने के लिए गुजरात सेकेंड्री और हायर सेकेंड्री शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन आरजे शाह और डिप्टी चेयरमैन आरआर ठक्कर से अनुमति ले ली गई है।


मामला अगर मोदी से जुड़ा हो तो विपक्ष थोड़ी ना शांत बैठनेवाले है। यही कारण है कि कांग्रेस लगातार अपनी आक्रामकता दिखा रही है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा, ‘स्कूलों में 50 हजार से अधिक शिक्षकों के पद खाली हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की जगह शिक्षा व्यवस्था को ही राजनीतिक रंग देने की कोशिश हो रही है।

कंपनी के वरिष्ठ अधि‍कारी सुरेश जावेरी ने कहा, अहमदाबाद, गांधीनगर और वडनगर में हमने 1.5 लाख नमो पेन बांटे हैं। उन्होंने दावा किया, ‘तीन साल पहले हमने इस पेन का प्रस्ताव प्रधानमंत्री मोदी को दिया था। उस वक्त वह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। उन्हें हमारा विचार काफी पसंद आया। उन्होंने तभी हमें इसकी इजाजत दी थी। ऐसे में फिलहाल यह मामला कौन सा रंग आनेवाले समय में लेता है।

Tags:    
Next Story
Share it