Top
Home > Archived > बिहार चुनाव: मुलायम द्वारा भाजपा की तारीफ़ करने पर नाराज NCP तीसरे मोर्चे से हुई अलग

बिहार चुनाव: मुलायम द्वारा भाजपा की तारीफ़ करने पर नाराज NCP तीसरे मोर्चे से हुई अलग

 Special News Coverage |  15 Oct 2015 12:26 PM GMT

mulayam and tariq anwar


बिहार चुनाव : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने तीसरा मोर्चा से नाता तोड़ लिया और अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद तारिक अनवर ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह ऐलान किया। उन्होंने भभुआ की जनसभा में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव द्वारा भाजपा की तारीफ किए जाने पर कड़ा एतराज जताया।

तारिक अनवर ने कहा कि तीसरा मोर्चा एक धर्मनिरपेक्ष मोर्चा था, जिसमें सबसे बड़ी पार्टी समाजवादी पार्टी थी। सपा मुखिया ने ही भाजपा के पक्ष में लहर चलने की बात कह अपरोक्ष रुप से भाजपा के चुनाव में जीत को समर्थन दिया है। राकांपा किसी भी सूरत में भाजपा के साथ जाने वाली पार्टी या गठबंधन के साथ नहीं रह सकती है।


तारिक अनवर ने कहा कि राकांपा धर्मनिरपेक्षता को लेकर अपने सिद्धांत व नीतियों से समझौता नहीं कर सकती। पार्टी विधानसभा चुनाव में 45 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी साफ किया कि चुनाव बाद धर्मनिरपेक्ष दल के सरकार बनाने की स्थिति में पार्टी उसे समर्थन देगी। प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश राकांपा के मुख्य प्रवक्ता अनिल किशोर झा व अन्य नेता उपस्थित थे।



href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">
Facebook
पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it