Top
Breaking News
Home > Archived > मथुरा के पास गतिमान एक्सप्रेस की चपेट में आने से 2 बच्चों की मौत, फिर से होगा ट्रायल

मथुरा के पास गतिमान एक्सप्रेस की चपेट में आने से 2 बच्चों की मौत, फिर से होगा ट्रायल

 Special News Coverage |  22 March 2016 1:09 PM GMT

मथुरा के पास गतिमान एक्सप्रेस की चपेट में आने से 2 बच्चों की मौत, फिर से होगा ट्रायल

नई दिल्ली: दिल्ली-आगरा के बीच चलने वाली सेमी हाईस्पीड ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस के मंगलवार को ट्रायल के दौरान दो बच्चों की कटकर मौत हो गई। गतिमान एक्सप्रेस का यह सातवां ट्रायल मंगलवार को दो परिवारों पर भारी पड़ गया। मथुरा में ओवर हेड इलेक्ट्रिक केबल (ओएचई) टूट गया। रेलवे ने इस मामले की जांच के ऑर्डर दिए हैं।

दिल्ली से आगरा तक तो ट्रेन बिना किसी गड़बड़ी के आ गई, लेकिन वापसी के दौरान आगरा से मथुरा जाते वक्त रुनकता के पास ट्रेन की चपेट में आकर दो बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद आगरा-मथुरा के बीच पेंटो में खराबी आ गई ट्रेन को मथुरा तक डीजल इंजन लगा कर रवाना किया गया। वहां से दूसरा इंजन लगा ट्रेन दिल्ली भेजी गई।


ट्रेन सुबह 8.05 बजे दिल्ली से आगरा को रवाना होकर 10.50 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची। आगरा कैंट से 10.50 बजे ट्रेन वापस दिल्ली को रवाना हुई। यहां से रवाना होने के कुछ देर के बाद ही रुनकता के पास खेलते-खेलते रेलवे लाइन पर पहुंच गए दो बच्चे 11 वर्षीय अरविंद पुत्र महेश और आठ साल का छोटू पुत्र मुकेश गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गए।

इनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों बच्चे नगला जऊपुरा, पनवारी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इधर मथुरा जंक्शन से पहले ही अड़ूकी के पास खंभा संख्या 1393/22 पर 11.47 बजे ट्रेन का पैंटो में खराबी आ गई। इसकी जानकारी पर मथुरा जंक्शन से डीजल इंजन भेजा गया। डीजल इंजन एक बजे ट्रेन को मथुरा जंक्शन तक खींच कर ले गया। वहां पर दूसरा पैंटो चालू कर गतिमान को दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

तिमान के ट्रायल के दौरान हादसे में दो बच्चों की मौत और फिर ट्रेन के पैंटो में खराबी आने की घटना की रेलवे जांच कराएगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने जांच के आदेश दिए हैं। इधर डीआरएम कार्यालय ने भी गड़बड़ी की जांच के लिए एक टीम का गठन कर दिया है। यह टीम दोनों मामलों की जांच करेगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it