Home > हिमाचल: NH-21 पर खिसका पहाड़, यातायात पूरी तरह से बंद

हिमाचल: NH-21 पर खिसका पहाड़, यातायात पूरी तरह से बंद

 Special News Coverage |  2015-12-07 10:48:49.0

landslide

मंडी (व्यूरो): चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे 21 पर मंडी से 30 किलोमीटर कुल्लू की ओर दवाडा में भूस्खलन के चलते सड़क पर पहाड़ गिरने से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जानकारी के मुताबिक यह घटना सुबह 9:30 पर हुई और इसके बाद यातायात यहां पूरी तरह से बंद हो गया। वहीं प्रशाशन ने कुल्लू की ओर से वाया बजौरा और मंडी की ओर से वाया कटौला वाहन भेजने शुरू कर दिए हैं। मौके से सारे वाहन हटा दिए गए हैं और बुलडोजर लगा दिए गए हैं।


दूसरी ओर घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिस समय यह पहाड़ गिरा उस समय 2 दर्जन वाहन सड़क पर मौजूद थे। आनन-फानन में लोगों ने वाहन छोड़ कर मौके से भागना उचित समझा और धुएं के गुब्बार में कई लोग रास्ता भटक जाने से घायल भी हुए हैं। हालांकि जिस समय पहाड़ गिरा उस समय नीचे कोई वाहन नहीं था लेकिन एक प्राईवेट बस इसकी चपेट में आने से बाल-बाल बची लेकिन जब पहले हल्के पत्थर गिरे तो यात्री बस छोड़कर भाग गए और 5 सैकिंड में ही ऊपर से पूरा पहाड़ एक साथ नीचे आ गिरा जिससे बस पर पत्थर गिरे और क्षतिग्रस्त हो गई।


करीब आधा घंटा पहाड़ गिरने से ब्यास का पानी रूक गया और वहां झील बन गई लेकिन थोड़ी देर बाद खुद ही नदी ने रास्ता बना लिया और सारा पानी सड़क तक आ गया। अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं है लेकिन सड़क के दोनों ओर हजारों वाहनों की कतारें लग गई है और लोग एक पहाड़ी के रास्ते आगे का सफर रिस्क लेकर तय कर रहे हैं।

Tags:    
Share it
Top