Top
Breaking News
Home > Archived > दादरी कांड: शुद्धिकरण मार्च की इजाजत नहीं, धारा 144 लगाई

दादरी कांड: शुद्धिकरण मार्च की इजाजत नहीं, धारा 144 लगाई

 Special News Coverage |  7 Dec 2015 7:16 AM GMT


akhlak-cow-urine-dadri-village
दादरी/नई दिल्ली: बिसहेड़ा में दादरी के बिसहेड़ा गांव में कथित शुद्धिकरण मार्च की इजाजत नहीं दी गई है। प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है। इससे पहले गांव में सोमवार को शुद्धिकरण मार्च निकाले जाने की खबर थी।
गौमूत्र से शुद्धिकरण होगा अखलाक के गांव का


क्या था पूरा मामला

बीफ की अफवाह पर अखलाक की हत्या के बाद दादरी के जिस बिसहड़ा गांव ने देश की सियासी फिजा को मोड़ दिया आज उस गांव की शांति के लिए गंगाजल और गौमूत्र से शुद्ध करने की योजना थी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी।


दादरी कांड : अब अखलाक का परिवार नहीं चाहता CBI जांच


शुद्धिकरण की पूरी जिम्मेदारी वराणसी से बुलाई गई पुजारिन हरसिद्धि गिरी को दी गई । वराणसी से गंगाजल मंगाया गया और आसपास के इलाके से गौमूत्र की व्यवस्था की गई। शुद्धिकरण करने और कराने वालों का मानना है कि दो महीने पहले बिसहड़ा गांव में जो कुछ हुआ उससे यहां की आबो हवा अशुद्ध हो गई है। और जबतक शुद्धिकरण नहीं हो जाता इस गांव में शांति नहीं आ सकती है।

शुद्धिकरण की प्रक्रिया के दौरान पूरे गांव में पद यात्रा निकाने जाने की योजना थी। इस पद यात्रा में मौजूद लोग गांव में गंगा जल और गौमूत्र का छिड़काव करते। यह पद यात्रा उसी मंदिर में खत्म होती जहां से माइक के जरिए अफवाह फैलाकर अखलाक की हत्या के लिए उकसाया गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it