Home > Archived > JNU : उमर खालिद और अनिर्बान को कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल

JNU : उमर खालिद और अनिर्बान को कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल

 Special News Coverage |  1 March 2016 1:33 PM GMT

उमर खालिद और अनिर्बान


नई दिल्ली : देशद्रोह के मामले में जेल में बंद उमर खालिद और अनिर्बान की न्‍यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। पुलिस ने मंगलवार को इन दोनों को अदालत में पेश किया जहां से कोर्ट ने इन्‍हें 14 दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली की एक कोर्ट ने बीते बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किए गए दो जेएनयू छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के आवाज के नमूने एकत्र करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। कोर्ट सूत्रों के अनुसार, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट लवलीन ने जांच के लिए दोनों छात्रों के आवाज के नमूने एकत्र करने की अनुमति की मांग संबंधी दिल्ली पुलिस की याचिका को नामंजूर कर दिया।

तो वही इससे पहले सोमवार को कन्‍हैया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी जिस पर अदालत ने 2 मार्च तक फैसला सुरक्षित रख लिया है। दिल्‍ली पुलिस ने सुनवाई के दौरान जमानत का विरोध किया था लेकिन जब कोर्ट ने पूछा कि क्‍या उनके पास कन्‍हैया के खिलाफ नारेबाजी में शामिल होने का वीडियो है तो पुलिस ने इन्‍कार कर दिया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top