Home > Archived > ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वार्षिक उर्स के अवसर पर,सभी अनुयायिओं को मेरी शुभकामनायें - मोदी

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वार्षिक उर्स के अवसर पर,सभी अनुयायिओं को मेरी शुभकामनायें - मोदी

 Special News Coverage |  10 April 2016 10:17 AM GMT


CfqkYblVIAAyNbc
अजमेर
केंद्रीय संसदीय कार्य एवं अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आज अजमेर शरीफ में ख्वाजा मोईनउद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाते हुए कहा कि भारत में समाज का सद्भाव ही भारत की समृद्धि की गारंटी है।





पीएम मोदी का सद्भावना संदेश
नक़वी ने प्रधानमंत्री मोदी का सद्भावना संदेश भी पढ़ा जिसमे मोदी ने ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 804 वे वार्षिक उर्स के अवसर पर भारत तथा पूरे विश्व में उनके अनुयायियों को शुभकामना एवं बधाई दी। “ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वार्षिक उर्स के अवसर पर, उनके समस्त अनुयायिओं को मेरी शुभकामनायें और बधाई। ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती हमारे मुल्क की महान सूफी परम्पराओं की अनोखी मिसाल हैं। गरीब नवाज़ ने जिस प्रकार मानवता की सेवा को ही इबादत का बेहतरीन रूप माना था, वह आज भी हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है। आने वाला वार्षिक उर्स, पूरी दुनिया में अमन और खुशहाली का पैगाम लाये। उर्स के सफल आयोजन के लिए शुभकामना।“
Cfqlu8HUIAE4tKr

नक़वी ने कहा कि हमें हर हाल में सौहार्द और एकता की अपनी इस सामाजिक बुनियाद को और मजबूत करना होगा। सामाजिक सौहार्द और एकता की ताकत से ही समाज में टकराव और बिखराव की साजिश में लगे हुए तत्वों को पराजित किया जा सकता है और इसी ताकत ने आतंकवाद को बार-बार शिकस्त दी है। नक़वी ने कहा कि मजबूत इच्छा शक्ति वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का मूल मंत्र और संकल्प है "देश में विकास-देशवासियों में विश्वास"। हमारी सरकार, समाज के हर वर्ग- गरीब, किसान, युवा, महिलाएं, कमजोर तबके, अल्पसंख्यक- सबके संपूर्ण विकास और सशक्तिकरण के लक्ष्य और मजबूत संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है।
CfqmSdEVAAAOlf6

नक़वी ने कहा कि किसी भी हाल में किसी भी नकारात्मक एजेंडे को विकास के एजेंडे पर हावी नहीं होने दिया जायेगा। कुछ राजनीतिक दल राष्ट्रवाद जैसे संवेदनशील मुद्दे पर भी बेबुनियादी बहस कर रहे हैं, समाज को बांटने का प्रयास कर रहे हैं। ताकि देश की तरक्की के रास्ते में अवरोध पैदा किया जा सके। मोदी सरकार द्वारा शुरू किए गए विकास के कार्यों को हजम नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि ये राजनीतिक दल लंबे समय तक जनता को भ्रमित करने का प्रयास करते आ रहे थे। नक़वी ने कहा कि हर हिंदुस्तानी के डीएनए में देशभक्ति है, देश की आन,बान और शान की हिफाजत का जुनून-जज़्बा हर भारतवासी की रगों में कूट-कूट कर भरा है।
CfqpN46UIAAVjyw

नक़वी ने कहा कि भारत की सामाजिक-धार्मिक सौहार्द और एकता के कारण ही आतंकवाद और कट्टरवाद हमारे देश में अपनी जड़े नहीं जमा पाया है। लेकिन हमें सतर्क रहने की जरुरत है ताकि धर्म को सुरक्षा कवच बना कर विश्व की शांति, समृद्धि, सुरक्षा को ठेस पहुंचाने का इरादा रखने वाली ताकतों को परास्त किया जा सके। नक़वी ने कहा कि ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती का संदेश "विश्व शांति का प्रभावी संकल्प" है। ख्वाजा साहब का यह संदेश मानवीय मूल्यों की रक्षा और आतंकी-शैतानी ताकतों के मंसूबों को परास्त करने का मजबूत हथियार है।



ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद नक़वी ने उपस्थित हजारों लोगों के साथ केरल में कोल्लम के मंदिर की ह्रदय विदारक आग दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। साथ ही हादसे में घायल लोगों के जल्द सेहतमंद होने की दुआ की।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top