Home > Archived > अमित शाह के दौरे पर विवाद, नहीं लगेंगी अंबेडकर प्रतिमा

अमित शाह के दौरे पर विवाद, नहीं लगेंगी अंबेडकर प्रतिमा

 Special News Coverage |  14 April 2016 12:27 PM GMT

अमित शाह के दौरे पर विवाद, नहीं लगेंगी अंबेडकर प्रतिमा

हरिद्वार: बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयंती को देशभर में समरसता दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। इस मौके पर ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की शुरुआत भी की जा रही है। उत्तराखण्ड में अभियान की कमान संभालने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंचेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे को लेकर विवाद बढ़ने पर भाजपा के स्थानीय नेताओं ने भेल से सटे पार्क में डॉ. भीमराव अंबेडकर की नई प्रतिमा नहीं लगाने का निर्णय ले लिया है। अब पहले से स्थापित प्रतिमा पर ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से माल्यार्पण कराया जाएगा, नई प्रतिमा लगाने का निर्णय बाद में किया जाएगा।


आपको बता दें कि जिस पार्क में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने के लिए अमित शाह हरिद्वार आ रहे हैं ,उसे लेकर मीडिया ने भाजपा के प्रदेश अजय भट्ट से सवाल उठाए थे, इस पार्क पर भेल प्रशासन भी अपना दावा करता आया है, लेकिन वर्षों से यहां अंबेडकर पार्क बनाया गया है, एक मंदिर भी इस पार्क में है।

विवाद के स्वर उठे तो अब भाजपा ने नई प्रतिमा स्थापित करने से कदम पीछे खींच लिए। जिलाध्यक्ष सुरेश राठौर ने बताया कि कांग्रेस के कुछ नेता दुष्प्रचार कर रहे हैं, ऐसे में अपने नेता को विवादों से बचाए रखने के लिए नई प्रतिमा नहीं लगाने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि पार्टी के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दोपहर 2.30 मिनट पर जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से चॉपर द्वारा हरिद्वार पहुंचेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाह पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और कुछ देर बार दिल्ली लौट जाएंगे। दूसरी ओर, राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर पार्टी स्तर पर तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

Tags:    
Share it
Top