Home > Archived > ओवैसी करेंगे यूपी में पहली रैली से चुनावी आगाज

ओवैसी करेंगे यूपी में पहली रैली से चुनावी आगाज

 Special News Coverage |  4 Feb 2016 4:10 AM GMT

ओवैसी करेंगे यूपी में पहली रैली से चुनावी आगाज
फैजाबाद

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस्‍लीमीन(AIMIM) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी 13 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पहली चुनावी रैली करेंगे। वे बीकापुर उपचुनाव के प्रचार के लिए यहां आएंगे।



ओवैसी के निशाने पर समाजवादी पार्टी सरकार होगी। ओवैसी दलित मुस्लिम वोटों को अपने पाले में करने की कोशिश करेंगे। इस उपचुनाव के जरिए वे अगले साल होने वाले उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भी जमीन तैयार करने की कोशिश में होंगे।





ओवैसी ने कहा कि, मेरे निशाने पर समाजवादी पार्टी होगी। उसने दलित और मु‍स्लिम दोनों के साथ धोखा किया है।’ एआईएमआईएम ने बीकापुर सीट से प्रदीप कुमार कोरी को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। कोरी दलित जाति से हैं। जनरल सीट से दलित उम्‍मीदवार खड़ा करने के बारे में पूछे जाने पर ओवैसी ने कहा, डॉ अम्‍बेडकर ने जब चुनाव लड़े थे तब उन्‍हें मुसलमानों का पूरा समर्थन मिला था। दोनों समुदायों को उनके अधिकारों से वंचित रखा गया है। समाजवादी पार्टी के राज में मुस्लिमों के खिलाफ दंगे हुए और अब व‍ह दलित छात्र रोहित वेमुला की मौत पर भी खामोश है।’

इसे भी पढ़ें महाराष्ट्र में MIM के कार्यकर्ताओं की ‘गुंडागर्दी’

ओवैसी ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा, ‘भाजपा पर भी विश्‍वास नहीं किया जा सकता। वह आरक्षण खत्‍म करने का विचार कर रही है। हम चाहते हैं कि दलित इस साजिश को पहचाने और मुस्लिमों के साथ खड़े होकर अपने अधिकारों के लिए लड़े।’ इसी बीच जिला प्रशासन ने ओवैसी की रैली के हरेक पल को रिकॉर्ड करने का फैसला किया है।


जिला मजिस्‍ट्रेट योगेश्‍वर राम मिश्रा ने कहा कि रैली की इजाजत दी गई है लेकिन अगर शांति भंग हुई तो हम कार्रवाई करेंगे। अगर ओवैसी की रैली की वजह से कानून व प्रशासन से जुड़ा कोई भी मामला हुआ तो एआईएमआईएम प्रत्‍याशी की उम्‍मीदवारी भी रद्द की जा सकती है। गौरतलब है कि बीकापुर सीट सपा विधायक मित्रसेन यादव के निधन के चलते खाली हुई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top