Top
Home > Archived > अब्दुल बासित : भारत-पाकिस्तान शांति प्रक्रिया निलंबित

अब्दुल बासित : भारत-पाकिस्तान शांति प्रक्रिया निलंबित

 Special News Coverage |  7 April 2016 1:23 PM GMT

अब्दुल बासित : भारत-पाकिस्तान शांति प्रक्रिया निलंबित

दिल्ली: भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा है कि उन्हें ऐसा लगता है कि भारत के साथ शांति प्रक्रिया निलंबित है। दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान कही। ये प्रेस कॉन्फ़्रेस पठानकोट हमले के बाद, पाकिस्तान की जांच टीम के भारत दौरे और उसके बारे में आई विवादास्पद ख़बरों के संदर्भ में हुई।

पठानकोट हमले के दोषी मसूद अज़हर को लेकर चीन के रुख़ पर पाकिस्तान का क्या कहना है। भारत मसूद अज़हर को पठानकोट हमले का दोषी मानता है। उन्होंने कहा हम चीन के रुख़ को सही मानते हैं। चीन ने पिछले हफ़्ते संयुक्त राष्ट्र में भारत की ओर से मसूद अज़हर को आतंकवादी घोषित करने के प्रयासों को वीटो कर दिया था। चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कहा था कि ये मामला नियमों को पूरा नहीं करता।

भारत की एनआईए टीम के पाकिस्तान जाने और वहाँ मसूद अज़हर या अन्य लोगों से पूछताछ की संभावना से अब्दुल बासित ने ये कहते हुए इनकार किया, ये आदान-प्रदान का मामला नहीं है बल्कि भारत और पाकिस्तान के बीच सहयोग का मामला है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it