Home > Archived > पीके की नई रणनीति, किसी भी बाहुबली को हरा देंगे इस तरीके से

पीके की नई रणनीति, किसी भी बाहुबली को हरा देंगे इस तरीके से

 Special News Coverage |  24 April 2016 3:49 AM GMT

congress_1461358122

लखनऊ
कांग्रेस 2017 के विधानसभा चुनाव में माफिया व अपराधियों के खिलाफ महिला प्रत्याशियों को उतारेगी। महिला कांग्रेस की नेताओं को ऐसी सीटें चिह्नित करने के लिए कहा गया है जहां माफिया, दबंग एवं अपराधी चुनाव लड़ते हैं।

कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने शुक्रवार को महिला कांग्रेस की नेताओं के साथ हुई बैठक में इसके संकेत दिए।

पीके ने राजधानी लखनऊ में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को अल्पसंख्यक विभाग, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई एवं सेवादल के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर फीडबैक लिया। इस दौरान फ्रंटल संगठन के नेताओं ने अधिक से अधिक टिकट की मांग की। पीके ने उनसे अपनी टीम तैयार करने को कहा।


सूत्रों के अनुसार, चुनाव लड़ने की इच्छुक महिला नेताओं से कहा गया कि अपनी टीम बनाने के साथ ही उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र से एक ऐसी महिला का नाम देना होगा जो सामाजिक क्षेत्र में जानी-मानी हों और कांग्रेस की विचारधारा को मानती हों। एनएसयूआई के नेताओं को भी बूथ स्तर पर युवाओं की टीम तैयार करने को कहा गया है।

पीके की कोर टीम ने संभाला मोर्चा
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की नैया पार लगाने के लिए पीके की करीब एक हजार लोगों की टीम फील्ड व ऑफिस दोनों जगह मोर्चा संभालेगी। फिलहाल 30 लोगों की कोर टीम ने यूपी में मोर्चा संभाल लिया है।

इनमें से कुछ को प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में जगह दी गई है। बचे हुए लोगों को यूथ कांग्रेस के दफ्तर में जगह दी जा रही है। इन्हें टेलीफोन व इंटरनेट कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top