Home > Archived > सपा के इस MLA को घसीटते हुए लेकर गई पुलिस, दीवार फांदकर भागा ये IAS

सपा के इस MLA को घसीटते हुए लेकर गई पुलिस, दीवार फांदकर भागा ये IAS

 Special News Coverage |  30 April 2016 6:58 AM GMT

सपा के इस MLA को घसीटते हुए लेकर गई पुलिस, दीवार फांदकर भागा ये IAS

लखनऊ: सपा MLA रामपाल यादव की लखनऊ और सीतापुर स्‍थि‍त अवैध बिल्डिंग को गुरुवार देर रात LDA की टीम ने गिरा दिया। विधायक के गुर्गों ने रिवॉल्वर लहराकर अधिकारियों और कर्मचारियों को डराने-धमकाने की कोशिश की। उन्होंने रिवॉल्वर लहराई और LDA वाइस चेयरमैन सतेंद्र सिंह को पीटा। गुर्गों का खौफ इस कदर दिखा कि एलडीए वाइस चेयरमैन सतेंद्र सिंह (IAS अफसर) को रेलिंग फांदकर जान बचानी पड़ी। इसके बाद, पुलिस ने विधायक के गुर्गों पर जमकर लाठियां बरसाईं। पुलिस ने सपा MLA को

घसीटते हुए पुलिस वैन में डालकर थाने ले गई।

रामपाल यादव को शुक्रवार को मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से रामपाल सहित 9 आरोपियों को 14 दिन की न्‍यायि‍क हिरासत में जेल भेज दिया गया। सपा ने तत्‍काल एक्शन लेते हुए उन्‍हें 6 साल के लिए पार्टी से बर्खास्त कर दिया है।

बता दें रामपाल यादव के लखनऊ और सीतापुर स्थि‍त अवैध बिल्डिंग को गुरुवार को प्रशासन ने गिरा दिया। जैसे ही जेसीबी ने अवैध निर्माण को गिराना शुरू किया, वैसे ही रामपाल के समर्थक मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। एलडीए के वीसी सहित अफसरों के साथ रामपाल के गुर्गों ने बदसलूकी की और बंदूक लहराकर डराने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। इस मामले में पुलिस ने रामपाल सहित उनके गुर्गों को हिरासत में ले लिया था। एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय के मुताबिक विधायक के भतीजे जितेन्द्र और पुष्पेन्द्र की लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर ली गई है। इनके लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति डीएम से की जा रही है।

बता दें कि, पंचायत चुनाव के दौरान सपा से रामपाल यादव को निकाल दिया गया था। इसके बाद उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में पार्टी के खिलाफ प्रत्याशी खड़े किए और जीत भी दिलाई। हालांकि, बाद में उनका निलंबन वापस ले लिया गया। आखिरकार अखिलेश यादव की सख्ती के आगे सपा के बागी विधायक रामपाल यादव की दबंगई काम न आई। गुरुवार दोपहर LDA के दस्ते ने पुलिस के साथ मिलकर विधायक की बेटी दीपा यादव के नाम दर्ज भूखंड के अवैध निर्माण ध्वस्त करवा दिया। बता दें इस निर्माणाधीन बिल्डिंग में सीएम के निर्देशों को ताक पर रखकर इस बागी विधायक ने व्यवसायिक काम शुरू करवा दिया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top