Home > Archived > पॉलीथीन पर पंजाब सरकार की पाबंदी लागू नहीं करवा पा रहे डीएम फिरोज़पुर

पॉलीथीन पर पंजाब सरकार की पाबंदी लागू नहीं करवा पा रहे डीएम फिरोज़पुर

 Special News Coverage |  12 April 2016 3:11 PM GMT


Firozpur Punjab


फिरोज़पुर (एच एम त्रिखा) : पंजाब भर में पॉलीथीन पर पाबंदी लागू है लेकिन स्थानीय जिला फिरोज़पुर में पॉलीथीन बैग इस्तेमाल करने का सिलसिला धड्ड्ले से जारी है। खबर है की यहां पाबंदियों के हुक्म कागजों में ही शुरू होते हैं और कागजों में ही खत्म भी हो रहे हैं और मामले जस के तस जारी हैं इसी कड़ी का हिस्सा है पालीथीन बैग के इस्तेमाल पर राज्य सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदी जो कि डीएम फिरोज़पुर लागू करवा पाने में अभी तक असमर्थ साबित हुए हैं।


मामला सवालों के घेरे में है की आखिर पॉलीथीन पर पाबंदियां लागू न करवाने के पीछे गहरा राज क्या है। खबर है की राज्य की पंजाब सरकार तो पॉलीथीन को जिलों में बंद करने के आदेश जारी करती है लेकिन स्थानीय डी एम ही आदेश को लागू करवा पाने में असमर्थ हैं।

पॉलीथीन व थ्रोमोकोल से बनी तमाम वस्तुयों को स्टॉक करने व बेचने पर पाबंदी है। लेकिन जिले भर में चप्पे चप्पे पर घटिया दर्जे के पॉलीथीन बैग बेरोक टोक इस्तेमाल किये जा रहे हैं उन्हें स्टॉक भी किया जा रहा है। बेचा भी जा रहा और उनमे तमाम खाने पीने समेत दूसरी वस्तुएं भर कर पॉलीथीन ग्राहकों के हाथों में थमाए भी जा रहे हैं। सब कुछ जारी है प्रशासन की ठीक नाक तले खबर ये भी है की ऑंखें पोंछने के लिए समाचार पत्रों में पाबंदियों के हुक्म भी जारी हो रहें हैं लेकिन धंधा है की बंद होने का नाम नहीं ले रहा।

शहरों छावनियों बस्तियों हर गली कूचे पॉलीथीन से भरे पड़े हैं। इस मामले पर डी एम फिरोज़पुर डी पी एस खरबंदा बोले कि मैंने पॉलीथीन पर पाबंदी लागू करने के आदेश संबंधित अफसरों को भेजे हैं अब उनकी ही ड्यूटी है आदेश लागू करवाना। जब हमने मामले की पड़ताल की तो सूत्रों ने बताया की प्रशासन खाना पूर्तियां जरूर कर रहा है लेकिन पॉलीथीन की बिक्री तेज हो गई है।

Share it
Top