Top
Breaking News
Home > Archived > भाजपा पंजाब प्रधान कमल शर्मा ने केंद्र सरकार के आगे पंजाब की रेल समस्याओं के मुद्दे उठाये

भाजपा पंजाब प्रधान कमल शर्मा ने केंद्र सरकार के आगे पंजाब की रेल समस्याओं के मुद्दे उठाये

 Special News Coverage |  20 March 2016 3:19 AM GMT

022922ac-3a3c-443d-97cf-29725a976b1a

फिरोज़पुर एच एम त्रिखा

भाजपा के प्रदेश प्रधान कमल शर्मा ने पंजाब में रेल सुधारों को ले रेल राज्य मंत्री मनोज कुमार सिन्हा से विशेष भेंट की व पंजाब के लोगो को आ रही रेल संबंधी समस्याओं से अवगत करवाया। पंजाब में रेल सुधारों को लेकर कमल रेल राज्य मंत्री से लंबे समय तक बात करते रहे।

कमल शर्मा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया की फिरोज़पुर पट्टी रेल मार्ग परियोजना जो लम्बित मामला है इस रेल मार्ग को चालू करने के मुद्दे पर भी बात की गई इसके साथ ही कमल शर्मा ने पंजाब में रेलवे से संबधित दस अन्य समस्यायों को भी रेल राज्य मंत्री के सामने रखा रेल मंत्रालय ने 11 अप्रैल 2013 को पंजाब के मुख्य मंत्री स . प्रकाश सिंह बादल को डीओ लैटर लिख कर बताया था की फिरोज़पुर पट्टी रेल मार्ग जो की 25 .47 किलो मीटर लंबा है 2009 -2010 के सर्वे के मुताबिक इस मार्ग पर रेल लाइन बिछाने का खर्च 147 .28 करोड़ खर्च होंगे।



पंजाब सरकार ने रेल मार्ग के लिए निशुल्क जमीन देने की भी बात स्वीकार की थी। इस परियोजना के साथ ही जम्मू शहर गुजरात के साथ जुड़ जायेगा रेल गाडिओं को पूरा पंजाब भी नही घूमना पड़ेगा। पंजाब के मुख्य मंत्री स .बादल ने रेल मंत्रालय को SPSHT किया है की रेलवे को जमीन पंजाब सरकार देगी और परियोजना का तमाम खर्चा रेलवे वहन करेगी। कमल ने बताया की MSLE पर रेल राज्य मंत्री ने सकारात्मक रुख दिखाया है इस के आलावा मैंने रेलवे के समक्ष दस और मांगे भी रखी हैं व मांग पत्र भी उन्हें सौंपा है जिनमें अतिरिक्त डी एम यू गाड़िया चलने का मुद्दा भी उठाया है। फिरोज़पुर से हरिदूार कोटकपूरा से बठिंडा होते हुए दैनिक एक्स प्रैस गाड़ी, फिरोज़पुर पट्टी मार्ग पर रेल गाड़ियां ,अबोहर फिरोज़पुर अबोहर फिरोज़पुर जालंधर ,फिरोज़पुर जम्मू ,जालंधर जम्मू ,फिरोज़पुर से कटड़ा रोज़ाना एक्स प्रैस रेल गाड़ी जालंधर पठानकोट होते हुए। फिरोज़पुर नई दिल्ली वाया जालंधर लुधियाना होते हुए शुरू करने की मांग कमल शर्मा ने की है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it