Home > Archived > भाजपा ने पंजाब में खेला दलित कार्ड, सांपला बने पंजाब अध्यक्ष

भाजपा ने पंजाब में खेला दलित कार्ड, सांपला बने पंजाब अध्यक्ष

 Special News Coverage |  9 April 2016 3:05 AM GMT

vijay-sampla-narendra-modi-modi-govt-bjp-govt-punjab-kamal-sharma-chandigarh-photo-gallery-54643479cbc8b_exlst
एच एम त्रिखा
पंजाब की राजनीति में बीते लंबे अर्से से भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष के पद को लेकर चल रही कश्मकश पर आज भाजपा के दिल्ली बैठे नेताओं ने पूर्ण विराम लगाते हुए पंजाब की कमान मंत्री विजय सांपला के हाथों में सौंप दी व उन्हें पंजाब भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष भी बना दिया।


56 साल के सांपला दलित समाज से है व बेहद मेहनत करने के बाद सियासत की ऊंचाइयों को हासिल कर पाए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं की पंजाब में एक बहुत बड़ा तबका दलित वर्ग से है। इसलिए भाजपा ने आ रहे चुनावों को नज़र में रख दलित वोट बटोरने के लिए दलित कार्ड खेलते हुए विजय सांपला के हाथों में पंजाब की बागडोर सौंपी है। सांपला एक बेदाग लीडर भी हैं जिनके साथ चलने में पार्टी के तमाम छोटे बड़े नेता भी सहमत बताए जाते हैं॥ मजदूर से नेता तक का सफर तय करने में सांपला ने बेहद संघर्ष का दौर देखा है।



पंजाब भाजपा के अब वो पहले दलित प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। देखना अभी बाकि है की पंजाब की राजनीति में बतौर प्रदेशाध्यक्ष वो क्या नई जान फूंकते हैं व अकाली दल के साथ किस तरह प्रदेश को चलाएंगे जब की पंजाब में विधान सभा चुनाव सर पर हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top