Home > Archived > क्या रिश्ता है सरकार और पीपल का, गिरफ्तार ही नहीं करती

क्या रिश्ता है सरकार और पीपल का, गिरफ्तार ही नहीं करती

 Special News Coverage |  11 April 2016 5:41 PM GMT

cc4e1c9a-cea7-49c4-b2f5-240014fc1a25

फिरोज़पुर एच एम त्रिखा
पंजाब की नाईसर ग्रुप कम्पनी के हाथों कथित तौर पर लुटे लोगों ने आज कंम्पनी संचालकों के ऊपर धोखाधड़ी के आरोप लगाते हुए कम्पनी संचालकों के खिलाफ सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन किया। आरोप लगाते हुए लोगो ने कहा की कंम्पनी के संचालकों ने लाखों लोगों के करोड़ों के धन पर हाथ साफ किया है।

इस तमाम गोरख धंधे में और भी अनेकों लोग शामिल है और ये एक बहुत बड़ा स्कैंडल है। मामले को ले कर लोगों ने ज्ञापन पत्र जिले के उच्च अधिकारीयों को भी सौंपे है। आरोप लगाते हुए पीड़ित लोगों ने बताया है की पीपल सिंह नाम का व्यक्ति जो की जिला फिरोज़पुर के गुरु हर सहाय के गावं चक सोमिया का वासी है ने 1993 में नाईसर ग्रीन फारेस्ट लिमिटिड के नाम से कंम्पनी बनाई थी। आर डी/ऍफ़ डी खाता लोगो द्वारा खुलवाने पर बैंक से ज्यादा ब्याज देने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी की और लाखों के खाते खुलवा दिये। लेकिन जब रकम वापिस करने का समय आया तो ये तिकड़मबाज मुकर ही गया और ठेंगा दिखाने लगा।


लोगो के आरोप हैं की इस व्यक्ति ने कुछ और लोगो के साथ सांठ गांठ कर के कई अन्य कंम्पनिया भी बना ली हैं व लोगो को रकम दोगुनी करने के नाम पर लूटा है। इसके विरुद्ध आरोप है की इसने दिल्ली समेत पंजाब यू पी, राजस्थान, एम पी, में करोड़ों की जायदाद तैयार की है। लोगों ने बताया की इस शख्स के विरुद्ध फिरोज़पुर में भी केस दर्ज हैं।

पीपल सिंह से ठगे लोगो ने बताया, 'पीपल सिंह ने अन्य लोगों के साथ मिल कर पंजाब से बाहर हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान, गुजरात, जे एंड के उत्तराखंड, एम पी आदि स्थानों पर भी लोगों को ठगा है। पीपल सिंह व उसके साथिओं के नाम पर जो कंम्पनी की जायदाद है। उस के मालिकों को तब्दील करने की साजिश रची जा रही है। सरकार उस पर पाबंदी लगाए, तमाम दोषिओं के पासपोर्ट सरकार जब्त करें कंम्पनी के लोगो द्वारा जान से मारने की धमकियां उन्हें मिल रही हैं। धमकियां देने वालों के विरुद्ध भी केस दर्ज किए जाएँ व इस बड़े स्कैंडल में शामिल तमाम लोगो को नंगा किया जाये। इस मौके पर मुकंद सिंह प्रधान हरिंदर सिंह अमृतपाल बिटू तनेजा सादिक़ मसीह व हरप्रताप ने कहा की तमाम धोखेबाजी का सरकार पर्दाफाश करें मामले की उच्च स्तरीय जाँच हो और सभी को उनकी तमाम रकम ये लोग वापिस करें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top