Breaking News
Home > Archived > राहुल गांधी : नारा देने से नहीं चलेगा काम, साफ कराएं कूड़ा

राहुल गांधी : नारा देने से नहीं चलेगा काम, साफ कराएं कूड़ा

 Special News Coverage |  12 April 2016 10:22 AM GMT

राहुल गांधी : नारा देने से नहीं चलेगा काम, साफ कराएं कूड़ा

मुंबई: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देवनार डंपिंग ग्राउंड का जायजा लिया और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि स्वच्छ भारत का नारा देना और उसे अमल में लाना दोनों अलग-अलग बातें हैं।

राहुल ने साफ कहा कि स्वच्छ भारत का नारा देने से काम नहीं चलेगा, बल्कि देवनार के कूड़े को साफ कराएं। स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब करने के लिए सरकार के पास कोई रणनीति नहीं है। केंद्र में मोदी की सरकार है, राज्य में भी बीजेपी की सरकार है, और महानगरपालिका में भी बीजेपी ही सत्ता में है, लेकिन देवनार का डंपिंग ग्राउंड वहां के लोगों के लिए परेशानी की वजह बना हुआ है।

राहुल गांधी ने मांग की कि देवनार से डंपिंग ग्राउंड हटाया जाए, क्योंकि यहां के लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही और लोग बीमार पड़ रहे हैं। मुंबई से सटे देवनार में कूड़े का डंपिंग ग्राउंड है, जहां पिछले कई महीनों से आग लगी है, और इस वजह से इलाके में जहरीला धुआं काफी बढ़ गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक देवनार डंपिंग ग्राउंड में 120 लाख टन कूड़ा पड़ा है। ये कूड़ा 326 एकड़ जमीन पर फैला हुआ है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top