Top
Home > Archived > भारत माता की जय नहीं बोलने वालों को भारत में रहने का नहीं अधिकार - योगी

'भारत माता की जय' नहीं बोलने वालों को भारत में रहने का नहीं अधिकार - योगी

 Special News Coverage |  29 March 2016 10:03 AM GMT

yogi-full'भारत माता की जय'
जैसलमेर
गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने एक विवादास्पद बयान में कहा कि जिन्हें भारत माता की जय बोलने तथा वंदेमातरम कहने में एेतराज है उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है। आदित्यनाथ ने पोखरण में धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की 2001 व 2011 की जनगणना के आंकड़े न केवल चौंकाने वाले बल्कि समाज के लिए खतरे की घंटी हैं।

धर्मांतरण, विदेशियों की घुसपैठ व अन्य कई कारणों से हिन्दुआें की संख्या घटती जा रही है। देश की योजनाआें पर सभी का बराबर अधिकार है, तो जनसंख्या नियंत्रण के कानून कायदे भी सभी धर्म व समाजों के लिए एक होने चाहिए, तभी यह असमानता मिटेगी।


उल्लेखनीय है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने एक बयान में कहा है कि ‘भारत माता की जय’ जैसे नारों को थोपा नहीं जाना चाहिए। सांसद आदित्यनाथ ने कहा कि पोकरण ने आधुनिकीकरण के साथ साथ एटॉमिक पावर का उदाहरण पेश करते हुए भारत को विश्व मानचित्र पर स्थान दिलाया है।

उन्होंने कहा कि अगर भारत को भारत बने रहना देना है तो हिंदुआें को आपस में सभी भेदभावों तथा मनमुटावों को छोड़कर संगठित होना होगा। तभी भारत देश बच पाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it