Home > Archived > वाराणसी: राज्यपाल रामनाइक व सीएम अखिलेश ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

वाराणसी: राज्यपाल रामनाइक व सीएम अखिलेश ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

 Special News Coverage |  12 Dec 2015 1:00 PM GMT

welcomed
वाराणसीः जापान के पीएम शिंजो अबे और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी एक ही विमान से वाराणसी पहुंच गए। उनका विमान शाम 4.20 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। यहां उनकी अगवानी के लिये राज्यपाल सीएम अखिलेश यादव एयरपोर्ट पर मौजूद रहे और उनका स्वागत किया। वहां उनके स्वागत के लिये


CWA__gnUEAEoiTn
सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। मोदी-आबे के स्‍वागत में भारत रत्‍न उस्‍ताद बिस्‍मिल्‍लाह खां के बेटे जामिन हुसैन खां शहनाई बजाएंगे। उनके आने से पहले काशी को किले में तब्दील कर दिया गया है। बनारस से जुड़ने वाले सभी जिलों की सीमाएं सील हो चुकी हैं। बड़ी गाड़ियां पूरी तरह से प्रतिबन्धित हैं। पीएमद्वय के आरती देखने के लिये गंगा में तैरता मंच तैयार किया गया है। गंगा आरती स्थल को एसपीजी और सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है। घाट से आधा किलोमीटर पहले ही आम जनता को रोक दिया गया है। सड़क से लेकर गंगा की लहरो तक सेना के जवान तैनात है। वहीं ताज होटल जहां पीएमद्वय रात को डिनर करेंगे, उसके बाहर भी बीएसएफ से लगायत सुरक्षा बल तैनात हैं।


मोदी-आबे के वाराणसी दौरे के अपडेट्स
-यूपी के सीएम अखिलेश यादव और गवर्नर राम नाइक वाराणसी के मेयर रामगोपाल मोहले और जिला पंचायत अध्यक्ष सुतीज सिंह ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर किया स्वागत।

-वाराणसी में मोदी-आबे जिन रास्तों से गुजरेंगे, वहां की ज्यादातर दुकानें बंद कराई गईं।

-गंगा आरती करने वालों को एसपीजी ने बुलाया।

- होटल रवाना हुए पीएम शिंजो आबे और पीएम नरेन्द्र मोदी।

ये है उनका पूरा प्रोग्राम
मोदी और आबे स्पेशल प्लेन से शाम 4.05 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।शाम पांच बजे होटल गेटवे ताज पहुचेंगे। 5.30 बजे दोनों प्रधानमन्त्री दशाश्वमेध घाट के लिए निकलेंगे। शाम 5.45 बजे दशाश्वमेध घाट पर पहुंचेंगे। 6.30 बजे यहां से निकलेंगे। होटल गेटवे ताज 6.45 बजे पहुंचेंगे। शाम सात बजे से लेकर 8.05 बजे तक होटल में एक कल्चरल प्रोग्राम में शामिल होंगे। रात 8.10 बजे लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे। रात 8.40 बजे दिल्ली के लिए निकलेंगे।

सिक्युरिटी के कड़े इंतजाम
गंगा आरती की तैयारी और सिक्युरिटी के कारण दशाश्वमेध घाट सील कर दिया गया है। घाट के तीन हिस्सों में बैरिकेडिंग की गई है। आम आदमी के आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। दशाश्वमेध घाट 100 फीट लंबा और 16 फीट चौड़ा तैरने वाला मंच तैयार किया गया है। इस मंच पर दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के साथ-साथ वीआईपी गेस्ट के बैठने की व्यवस्था की गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top