Home > Archived > श्री श्री रविशंकर को शांति संदेश के बदले, मिली सिर कटे शव की तस्वीर

श्री श्री रविशंकर को शांति संदेश के बदले, मिली सिर कटे शव की तस्वीर

 Special News Coverage |  22 April 2016 8:07 AM GMT

श्री श्री रविशंकर को शांति संदेश के बदले, मिली सिर कटे शव की तस्वीर

त्रिपुरा: श्री रविशंकर ने कहा मैंने हाल में आईएसआईएस के साथ बातचीत शुरू करने की कोशिश की थी। लेकिन उन लोगों ने मुझे एक व्यक्ति के सिर कटे शव की तस्वीर भेज दी। इस तरह से आईएसआईएस के साथ मेरे शांति वार्ता के प्रयास का अंत हो गया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आईएसआईएस कोई शांति वार्ता नहीं चाहता। इसलिए उससे सेना को निपटना चाहिए।

उन्होंने मीडिया से बातचीत दौरान कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आईएसआईएस कोई शांति वार्ता नहीं चाहता। इसलिए उससे सेना के माध्यम से निपटना होगा। तीन दिवसीय त्रिपुरा दौरे के बाद रविशंकर गुरुवार को यहां से कोलकाता के लिए रवाना हो गए। राज्य भर में कई बैठकें करके उन्होंने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति लाने की आवश्यकता पर जोर दिया। आध्यात्मिक गुरु ने क्षेत्र के उग्रवादी संगठनों से सरकार से शांति वार्ता करने का आग्रह किया है।


59 वर्षीय रविशंकर ने कहा कि उनका वजूद सभी संस्कृतियों, धर्मों, मतों और विचारधाराओं को एक साथ जोड़ना तर्क है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण ने दिल्ली के यमुना खादर में पर्यावरण को होनी पहुंचाने के आरोप में ‘आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन’ पर जो पांच करोड़ रुपये जुर्माना लगाने का निर्णय दिया था।

आर्ट ऑफ लीविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने कहा कि आईएसआईस से बातचीत का वे कई प्रयास कर चुके हैं। ईराक में हम बड़े स्तर पर काम भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईराक में हम खाना भी पहुंचा रहे हैं और वहां हमने पहला आयुर्वेदिक अस्पताल भी बनाया है। रविशंकर के अनुसार उन्होंने कई दफा बातचीत के लिए आईएस को आमंत्रित किया है।

रविशंकर ने कहा कि उन्होंने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति लाने की आवश्यकता पर जोर दिया। आध्यात्मिक गुरु ने क्षेत्र के उग्रवादी संगठनों से सरकार से शांति वार्ता करने का आग्रह किया। रविशंकर ने कहा कि उनका एक ही मकसद है कि सभी संस्कृतियों, धर्मों, मतों और विचारधाराओं को एक साथ जोड़ा जाए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top