Home > Archived > जाट आंदोलन: हरियाणा को जलाने की पहले ही बन चुकी थी योजना

जाट आंदोलन: हरियाणा को जलाने की पहले ही बन चुकी थी योजना

 Special News Coverage |  9 April 2016 8:37 AM GMT

जाट आंदोलन: हरियाणा को जलाने की पहले ही बन चुकी थी योजना

रोहतक: जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुए दंगों को लेकर एक बड़ा खुलासा एसपी ने किया है, हरियाणा को जलाने की पहले ही योजना बन चुकी थी। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के युवा प्रदेशाध्यक्ष और वकील सुदीप कलकल ने पुलिस रिमांड में इस संबंध में कई राज उगले हैं। पुलिस ने कलकल की कॉल एनेलाइजर, इंटरसेपटर और रिकार्ड को जुटाया है। पुलिस का दावा है कि सुदीप कलकल किसी से फोन पर बात कर रहा है कि सभी जगह जाम लगा दिए गए हैं और कालेज व स्कूलों में ताले लगवा दिए हैं।


कैप्टन अभिमन्यु की कोठी को घेरने की बात भी फोन पर कही है। जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान जाट वकील कोर्ट के बाहर आंदोलन कर रहे थे। उसी समय दूसरी बिरादरी के कुछ लोग आंदोलन के खिलाफ डीसी को ज्ञापन देने के लिए लघु सचिवालय में पहुंचे थे। यहां दोनों पक्षों के बीच टकराव हो गया था। इसके बाद सोनीपत स्टैंड पर वकील इकट्ठा हुए थे। एसपी शशांक आनंद ने बताया कि उस दिन वकील कलकल ने भड़काऊ भाषण दिया और उसके बाद शहर में कई जगहों पर हिंसा हुई।

सिविल लाइन थाने में कलकल के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज किया गया, लेकिन कलकल को वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की कोठी जलाने के मामले में रिमांड के बाद पहले ही न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका था। पुलिस ने कलकल को प्रोडक्शन वारंट पर लिया गया और जेएमआइसी मंजीत पाल की अदालत में पेश किया गया। लेकिन कलकल के पहले ही जेल में बंद होने के कारण कोर्ट से रिमांड नहीं दिया गया। इस मामले में बृहस्पतिवार को सुनवाई थी।

सिविल लाइन थाना पुलिस ने एडीजे अश्वनी कुमार की कोर्ट में रिमांड के लिए रिवीजन दायर किया। जिसमें अश्वनी कुमार की कोर्ट ने जेएमआइसी की अदालत को आदेश दिया कि वह अपने फैसले पर दोबारा से विचार करे। इसके बाद जेएमआइसी मंजीत पाल की अदालत ने सुदीप कलकल का 11 अप्रैल तक रिमांड मंजूर कर दिया। अब सिविल लाइन थाना पुलिस ने कलकल को रिमांड पर लिया। एसपी शशांक आनंद ने बताया कि सुदीप कलकल के पास 17 फरवरी को सुबह 11.30 बजे किसी का फोन आया।

एसपी ने बताया कि उन्होंने कलकल के फोन का कॉल एनेलाइजर, इंटरसेपटर व रिकार्ड निकलवाकर सभी सबूत जुटा लिए हैं। जिसकी बातचीत सुनने से साफ हो गया है कि प्रदेश में दंगे भड़काने की साजिश पहले ही रची गई थी। एसपी ने कहा कि सुदीप कलकल से बात करने वाले को ट्रैस किया जा रहा है और उसे पकड़कर बड़ा खुलासा किया जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top