Top
Home > Archived > अब RJD नेता रघुवंश प्रसाद सिंह बोले, ऋषि-मुनि भी खाया करते थे बीफ

अब RJD नेता रघुवंश प्रसाद सिंह बोले, ऋषि-मुनि भी खाया करते थे 'बीफ'

 Special News Coverage |  10 Oct 2015 6:31 AM GMT

raghuvansh prasad singh rjd

पटना : बीफ पर सियासत रुकने का नाम नहीं ले रही. एक तरफ राजनेता बयान देते हैं कि बेवजह इस मामले को बढ़ाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ खुद नेताओं की
ही बयानबाजी थम नहीं रही। अब इसमें नया नाम जुड़ा है आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का जिन्होंने अपनी पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद के समर्थन में विवादास्पद बयान दिया है।

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि पहले तो ऋषि-मुनि भी बीफ खाया करते थे। फिर इस पर इतना हंगामा क्यों? मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है।


उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहाकि,वैदिक काल में भी लोग बीफ खाते थे और शास्त्रों में इसका प्रमाण भी है। बीफ खाना तब बंद किया गया जब बौद्ध धर्म लोकप्रिय हुआ और इसके बाद गोहत्या पर लगाम लगी। आपको बता दें कि इससे पहले लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि हिंदू भी बीफ खाते थे। हालांकि बाद में उन्होंने कहाकि बीफ से उनका मतलब गौमांस नहीं था।

वहीं रघुवंश प्रसाद के विवादित बयान पर बीजेपी ने आरजेडी पर जमकर हमला बोला। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहाकि, राजद का पूरा कुनबा पगला गया है।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">













वहीं भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि जो समाज गाय की पूजा करता है, उसके लिए इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं। इस तरह के बयानों की हर तरफ निंदा की जानी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि हमें बयान देते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमारे बयान से किसी धर्म का अनादर ना हो।

गौरतलब है कि बीफ विवाद तब शुरू हुआ जब उत्तरप्रदेश के दादरी में एक व्यक्ति की हत्या सिर्फ इस आरोप पर कर दी गयी थी उसके घर में बीफ पका था। इस कांड के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव ने यह बयान दिया था कि क्या हिंदू बीफ नहीं खाते जो इसपर इतना हंगामा मचाया गया और एक व्यक्ति की हत्या तक कर दी गयी।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">




Next Story
Share it