Top
Home > Archived > RLD का JDU में विलय, बदले में अजीत जायेंगे राज्यसभा

RLD का JDU में विलय, बदले में अजीत जायेंगे राज्यसभा

 Special News Coverage |  15 March 2016 1:20 PM GMT

thirdfront1-2-1_650_102014070558

नई दिल्ली
जनता दल यूनाइटेड यूपी चुनाव से पहले बड़ा सियासी दाव खेलने की तैयारी में हैं। चर्चा है कि इसके लिए आरएलडी का जद यू में विलय होगा और बदले में आरएलडी सुप्रीमो अजित सिंह को राज्यसभा भेजा जायेगा।

इस बीच जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने मंगलवार को कहा कि आरएलडी से बातचीत हो रही है। अभी विलय की तारीख तय नहीं हुई है। गौरतलब है कि अजित सिंह के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय लोक दल यानी आरएलडी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खासा प्रभाव रखता है। हाल ही में यूपी में हुए उपचुनाव में जदयू ने आरएलडी को सपोर्ट किया था। उस दौरान शरद यादव मुजफ्फरनगर में चुनाव प्रचार में भी गये थे।


पिछले दिनों जद यू के के नेता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार सामान विचारधारा वाले अजीत सिंह और बाबूलाल मराड़ी के साथ कई बार बातचीत कर चुके हैं। दो दिन पहले ही नीतीश कुमार दिल्ली गये थे। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष शरद यादव से मुलाकात की थी। समझा जाता है कि उन्होंने आरएलडी का जद यू में विलय संबंधी मुद्दे पर भी मंत्रणा की।


हालांकि इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल का रुख क्या होगा अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि वह असम और पश्चिम बंगाम में जदयू के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it