Top
Home > Archived > सेक्युलर कैंप को सपा ने दिया झटका, कांग्रेस पर बोला हमला

सेक्युलर कैंप को सपा ने दिया झटका, कांग्रेस पर बोला हमला

 Special News Coverage |  10 Dec 2015 7:43 AM GMT

Sonia_Gandhi- Mulayam-singh

नई दिल्लीः सेक्युलर कैंप को झटका देते हुए समाजवादी पार्टी के महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। सपा ने आरोप लगाया है कि यूपीए की सरकार में सबसे ज्यादा उनकी पार्टी बदले की राजनीति का शिकार हुई और संसद में गतिरोध के लिए भी कांग्रेस की निंदा की है।

राज्यसभा में सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि विपक्ष बदले की राजनीति का शिकार सबसे ज्यादा कांग्रेस के राज में हुआ है। संसद चलाने की जिम्मेदारी प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस की भी सरकार जितनी ही है।


समाजवादी पार्टी ने भाजपा का ऐसे वक्त पर साथ दिया है। जब पं. बंगाल की तृणमूल कांग्रेस ने संसद में कांग्रेस के आरोप का समर्थन किया कि सरकार विपक्षी पार्टियों से सियासी बदला ले रही है।

कांग्रेस ने 'बदले की राजनीति' को मुद्दा बनाते हुए मोदी सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। इस पर पार्टी ज्यादा से ज्यादा समर्थन हासिल करने की कोशिश भी कर रही है। सोनिया गांधी ने मंगलवार को सभी विपक्षी दलों से साथ आने की अपली की थी। तभी ममता बनर्जी ने भी समर्थन का हाथ आगे बढ़ाया है। कांग्रेसी नेताओं ने इसके लिए लोकसभा में तृणमूल नेता सुदीप बंदोपाध्याय का शुक्रिया भी अदा किया।

एक तरफ, जहां ज्यादातर पार्टियां कांग्रेस के आह्वाहन पर चुप्पी साधे हुई हैं, सपा का सरकार की तरफ झुकना कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। सपा का कहना है कि यूपीएस शासनकाल में यादव परिवार पर लगातार सीबीआई की तलवार लटकती रही और यह पूरा वक्त उनके लिए तलवार की धार पर चलने जैसा था।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी बोले कि संसद में ऐसा कहने वाली सपा अकेली पार्टी है। तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टियों ने हमारा समर्थन किया है। मैं जानना चाहूंगा कि क्या बुरे वक्त में भी सपा का यही रुख बरकरार रहेगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it