Home > Archived > सारधा चिटफंड घोटाला : पी. चिदंबरम की पत्नी नलिनी को CBI का समन

सारधा चिटफंड घोटाला : पी. चिदंबरम की पत्नी नलिनी को CBI का समन

 Special News Coverage |  4 March 2016 6:15 AM GMT

पी. चिदंबरम की पत्नी नलिनी को CBI का समन


नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और फंसते नजर आ रहें है। ताजा मामले में पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम सारधा चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने पूछताछ करने के लिए सम्मन भेजा है। नलिनी चिदंबरम को CBI के कोलकाता दफ्तर में 10 मार्च को हाजिर होने के लिए कहा गया है। इसी केस के सिलसिले में नलिनी से पहले भी एक बार पूछताछ हो चुकी है।

इस मामले में सोमवारो को सीबीआई की ओर से दाखिल छठी पूरक चार्जशीट में उनका जिक्र गवाह या आरोपी के तौर पर नहीं किया है बल्कि इसमें कहा गया था कि नलिनी विवावदित डील की राजदार थी। मालूम हो कि नलिनी चिदंबरम वरिष्ठ वकील हैं और वे सारधा ग्रुप कंपनी के कानूनी मामलों को देखती रही हैं।


हजारों करोड़ रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले में कंपनी को कानूनी सलाह देने के लिए नलिनी ने एक करोड़ रुपये फीस ली थी। कांग्रेस नेता मतंग सिंह की पत्नी मनोरंजना सिंह के आग्रह पर नलिनी वकील के रूप में सारधा ग्रुप को कानूनी सलाह देने के लिए राजी हुई थीं।

चिदंबरम परिवार फिलहाल पूरी तरह कानूनी झमेलों में उलझ गया है। चिदंबरम की इशरत जहां केस में भूमिका पर जहां सवाल उठ रहे हैं, वहीं उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की दूसरे देशों में कथित संपत्ति को लेकर अन्नाद्रमुक सहित विपक्ष हमलावार है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top