Top
Home > Archived > जाट आरक्षण: सोनीपत में धारा 144, कई जिलों में इंटरनेट बंद

जाट आरक्षण: सोनीपत में धारा 144, कई जिलों में इंटरनेट बंद

 Special News Coverage |  18 March 2016 9:10 AM GMT

जाट आरक्षण: सोनीपत में धारा 144, कई जिलों में इंटरनेट बंद
हरियाणा: जाट आरक्षण के मुद्दे पर सोनीपत में धारा 144 लगा दी गई है। झज्जर, सोनीपत, रोहतक में मोबाइल इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया है। राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी की जाट नेताओं से मुलाकात शुरू हो गई है। पिछली बार की तरह इस बार जाट आरक्षण की आग पूरे राज्य में न फैले इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जींद में लोगों को एक समूह में जमा होने पर पाबंदी लगा दी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर को आगाह किया कि पिछली बार की तरह हालात न होने दें। जाट आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा ने राज्य की रफ्तार को रोक दिया था और 30 लोग मारे गये थे। केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों की 80 कंपनियां राज्य में भेजा है जिन्हें रोहतक तथा झज्जर जिलों में तैनात किया जा रहा है। पिछले आंदोलन में ये जिले सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए थे।


जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा,‘‘सरकार ने हमें बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जाट आरक्षण विधेयक विधानसभा के मौजूदा सत्र में किसी भी दिन लाया जा सकता है। रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार ने कहा पुलिस अलर्ट पर है और हम सभी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोशिश कर रहे हैं। रोहतक के आसपास तैनाती के लिए राज्य के भीतर से भी अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it