Top
Home > Archived > पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर को गाली देने वाला सिख युवक गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर को गाली देने वाला सिख युवक गिरफ्तार

 Special News Coverage |  6 Dec 2015 9:07 AM GMT

Jagdish Tytler attacked at wedding

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर को शादी समारोह के दौरान गाली गलौज देने वाले सिख युवक को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कल दिल्ली के महरौली इलाके में शादी समारोह के दौरान एक सिख युवक ने कांग्रेस नेता व सिख दंगों में आरोपी जगदीश टाइटलर को गाली दे दे थी। उस दौरान संयम बरतते हुए किसी नहीं कुछ नहीं कहा, जिसके बाद युवक वहां से फरार हो गया था। आज पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।



गौरतलब है कि 4 दिसंबर को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने आदेश दिया था कि चौरासी के सिख विरोधी दंगों से जुड़े मामले में सीबीआई टाइटलर के खिलाफ फिर से जांच करे। कोर्ट ने कहा कि सीबीआई ने और पीड़ित पक्ष ने जो तथ्य अदालत के सामने दिए हैं, उसके मद्देन्रुार सीबीआई इस मामले की और जांच करे।


बता दें कि सीबीआइ ने इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी, लेकिन पीड़ित पक्ष ने इस रिपोर्ट के विरोध में अर्जी दी थी। पिछली सुनवाई में सीबीआइ ने यू टर्न लेते हुए कहा था कि उसे अभी इस मामले में आगे और जांच करने की जरूरत है।


ये मामला एक नवंबर 1984 का है जब दिल्ली के पुल बंगश इलाके में सिख विरोधी दंगों के दौरान तीन सिखों की हत्या हो गई थी। आरोप था कि टाइटलर ने भीड़ को भड़काया था।

Tags:    
Next Story
Share it