Home > Archived > सोनिया राहुल इमानदार तो हंगाम क्यों? - पूर्व बीजेपी सांसद

सोनिया राहुल इमानदार तो हंगाम क्यों? - पूर्व बीजेपी सांसद

 Special News Coverage |  8 Dec 2015 12:19 PM GMT

Sonia Rahul National Herald case
लखनऊः पूर्व राज्य सभा सदस्य और वरिष्ठ भाजपा नेता रामनरायण साहू ने कहा कि अगर नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी इमानदार है तो भी सांसद में हंगामा क्यो किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी राजनैतिक दल के लिए मिले चंदे का अगर दुरूप्रयोग किया गया है तो यह सीधे धोखाधड़ी का मामला है। ऐसे मे अगर किसी की याचिका में न्यायालय ने कोई फैसला लिया है तो इसमें बुराई क्या है। देश में न्यायापालिका स्वतंत्र है। अब इस मामले में सरकार को लपेटने से वे अपने आप को बचा नही पाएगी। उन्होंने कहा कि उनका यह बयान भी बेतुका लगता है कि वे पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की बहु है इसलिए डरती नही। क्योकि यह बात तो सभी जानते है वे किसकी बहु है और किसकी पत्नी है। इसका यह मतलब तो नही की कानून उनके इ”ाारे पर चलेगा या भावनाओं में बह जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में जिस तरह से ने”ानल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा किया है वह इस बात का संकेत है कि नेशनल हेराल्ड मामले में श्रीमती सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी की भूमिका संदिग्ध है। यह मामला इस लिए और महत्वपूर्ण है कि याचिका कर्ता ने इस मामले में दिल्ली स्थित बहादूर शाह जफर मार्ग पर स्थित नेशनल हाउस की 1600 करोड़ की बिल्डिंग को हड़पने का मामला उठाया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम कर रहा है इसलिए इसे राजनैतिक लुक देना ठीक नही है।




एक अन्य बयान में साहू ने कहा कि असहिषणुता के मामले को लेकर जो माहौल बिगड़ने की कोशिश कांग्रेस कर रही थी वह फेल हो गई है। सबसे खास बात यह कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश श्री टी.एस. ठाकुर का यह बयान कि देश में निषपक्ष न्यायपालिका और कानून का शासन है इसलिए किसी को डरने की जरूरत नही है। श्री ठाकुर ने जिन दो बातों का हवाला देकर यह बयान दिया है वह इस बात का सीधा प्रमाण है कि मोदी सरकार को बदनाम करने वाले इस बात को समझ ले कि उनके ‘ाड़यत्र को न्यायालय भी समझ रहा है। जनता इस बात को अच्छे से जानती है कि मोदी सरकार ने पहले विश्व स्तर पर भारत की अलग छाप बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है और जल्द ही भारत के बढ़ते कदम उसे वि”व के दिग्गज कहे जाने वाले देशों के मुकाबले में खड़ा करेगा। यही विकास और सोच को देखकर विपक्षी दल असहिषणुता जैसे मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राह रोकने का असफल प्रयास कर रहे है। साहू ने कहा कि विपक्षियों के मंसूबे पूरे नही होगे बल्कि जल्द ही विपक्षी दलों के नेता पीएम मोदी के कार्यो और सोच की तरीफ करते नजर आएगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top