Breaking News
Home > Archived > मुलायम के तेवर सख्त, MLC का चुनाव हारे तो पार्टी से निकल दूंगा

मुलायम के तेवर सख्त, MLC का चुनाव हारे तो पार्टी से निकल दूंगा

 Special News Coverage |  9 Feb 2016 2:55 AM GMT

mulayam-singh
लखनऊ
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने विधान परिषद चुनाव को लेकर पार्टी के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों, ब्लॉक प्रमुखों को कड़ी चेतावनी दी है। कहा, चुनाव न जिता पाए तो पार्टी से बाहर कर दूंगा। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व उनकी सरकार को भी जमकर आड़े हाथों लिया।

मुलायम सोमवार को सपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, एमएलसी चुनाव की घोषणा हो गई है, फिर इतनी संख्या में यहां क्यों आए हो? सभी यहां बैठे हैं तो चुनाव कौन लड़ रहा है? यह चुनाव महत्वपूर्ण है और कठिन भी। मैं सभी बीडीसी सदस्यों व प्रधानों के लिए नहीं कहता, लेकिन चरित्र ऐसा हो गया है कि वे पैसा लेते हैं।


उन्होंने कहा, हमने पंचायत के सभी चुनाव जीत लिए हैं। 74 में से हमारे 60 जिला पंचायत अध्यक्ष, 80 फीसदी ब्लॉक प्रमुख, 60-70 फीसदी ग्राम प्रधान जीत गए हैं। अब विधान परिषद चुनाव जीतने हैं। इन चुनावों में ठीक से मदद नहीं की तो पार्टी से बाहर कर देंगे। छह माह बाद उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आ जाएगा।

हमारी सरकार थी तो एमएलसी की 36 में से 31 सीटें जीती थीं। अब 36 जीतोगे तो आगे निकल पाओगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे एक माह तक पार्टी ऑफिस न आएं। वे लखनऊ आएंगे तो वोट लुट जाएंगे।

सपा मुखिया ने एक बार फिर मंत्रियों, विधायकों को नसीहत दी। कहा, पैसा कमाना है तो व्यापार करो। सरकार से मदद कराएंगे। पार्टी में व्यापार मत करो। मंत्री और विधायक जमीन व पैसा न लें। पद पर रहते पैसा कमाना छोड़ दें। पद पर न रहो तो पैसा कमा लेना। तब जनता को परेशानी नहीं होगी।

मंत्रियों, विधायकों के गलत व्यवहार से हारे चुनाव
सपा मुखिया ने कहा, न तो मैं प्रधानमंत्री पद का दावेदार था, न ही मैंने इच्छा जाहिर की थी, लेकिन यदि हमारे 35-40 सांसद जीत जाते तो भाजपा की सरकार न बन पाती। एंटी भाजपा सरकार बनती। हम मुख्यमंत्री थे तो 39 सांसद जीते थे।

36 आम चुनाव में, तीन उपचुनाव में, लेकिन 2014 में केवल परिवार के पांच लोग ही जीत पाए। यदि मंत्रियों, विधायकों का व्यवहार अच्छा होता तो चुनाव न हारते। समीक्षा में भी यही बात निकलकर आई थी।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top