Home > Archived > श्रीनगर तिरंगा विवाद, छात्रों की बेरहमी से पिटाई

श्रीनगर तिरंगा विवाद, छात्रों की बेरहमी से पिटाई

 Special News Coverage |  6 April 2016 8:31 AM GMT

श्रीनगर तिरंगा विवाद, छात्रों की बेरहमी से पिटाई

श्रीनगर: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) कैम्पस में तिरंगा फहराने वाले स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज पर विवाद बढ़ गया है। कैम्पस में हालात को काबू करने के लिए सीआरपीएफ तैनात की गई है। गैर-कश्मीरी स्डूटेंट्स क्लासेस बायकॉट कर रहे हैं। एग्जाम कैंसल हो गए हैं। दरअसल कैंपस में रह रहे दूसरे राज्यों के छात्रों का आरोप है कि वो यहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं और कैंपस छोड़ना चाहते हैं। ये छात्र अपनी इसी मांग को लेकर प्रदर्शन करना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। कई पुलिस वाले एक - एक छात्र को बेरहमी से पीटते दिखाई दिए। इस घटना के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की।


उप मुख्यंमंत्री निर्मल सिंह ने भरोसा दिलाया है कि छात्रों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। पुलिस के मुताबिक करीब 500 छात्रों ने कैंपस के मेन गेट से सड़क की ओर आने की कोशिश की जिसके बाद उन्हें रोका गया। इस दौरान छात्र और पुलिस में झड़प हो गई।

इस पूरी वारदात पर आम आदमी पार्टी के नेता कपिल मिश्रा का कहना है कि उन बच्चों ने बस तिरंगा फहराया और भारत माता की जय बोला, उन बच्चों की क्या गलती थी। मुझे लगता है मोदी राज में अगर आप देशभक्त हैं तो जरूर पिटोगे और अगर हिंदू देशभक्त हो तब तो जरूर पिटोगे।

भारत की हार के बाद कुछ छात्रों ने यहां जश्न मनाने की कोशिश की जिसका दूसरे गुट के छात्रों ने विरोध किया। इसके बाद दोनों गुटों में हल्की झड़प भी हुई इसके बाद से ही हालात तनावपूर्ण बने हुए थे, लेकिन प्रशासन मुस्तैद था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top