Home > वेल्डर की मौत पर हंगामा, मजदूरों ने पावर प्रोजेक्ट में काम किया बंद, 10 लाख मुआवजे का आश्वासन

वेल्डर की मौत पर हंगामा, मजदूरों ने पावर प्रोजेक्ट में काम किया बंद, 10 लाख मुआवजे का आश्वासन

 Special News Coverage |  2015-09-20T13:29:13+05:30

power plant

इलाहाबाद ( नावेद खान) : शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के मिश्रापुरवा में गांव में निर्माणाधीन बारा पावर प्रोजेक्ट में काम करते समय घायल वेल्डर की मौत हो गई इसकी जानकारी जब अन्य मजदूरों को हुई तो काम बंद करते हुए हंगामा कर दिया। मृतक के परिजनों को मुआवजा और नौकरी देने की मांग की।

प्रयागराज पावर जनरेसन प्रा.लि. (जेपीग्रुप) का निर्माणाधीन पावर प्लांट शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के मिश्रपुरवा गांव में है। प्लांट के बॉयलर में काम करते समय वेल्डर लाल बहादुर सिंह निवासी ग्राम मड़हान जिला जौनपुर के ऊपर लोहे का रॉड गिरने से 15 सितम्बर को घायल होने पर पीसीपी कंपनी के अधिकारियो ने इलाज के लिए इलाहाबाद में भर्ती कराया। जंहा इलाज के दौरान 18 सितम्बर की रात घायल मजदुर की मौत हो गई।


विल्डर की मौत की जानकारी होने पर शनिवार को कंपनी के मजदूरों ने सुबह से ही काम ठप कर शोक जताते हुए मृतक मज़दूर के परिजनों को नौकरी व मुआवजे के मांग करने लगे। कंपनी के सीनियर जीएम बी एल गारू पीसीपी के अधिकारियों व मजदूरों के बीच वार्ता के बाद दाह संस्कार के लिए तत्काल मृतक के परिजन को 50 हजार रूपए नगद दिए लगभग 10 लाख रूपए मुआवजा राशि दिए जाने के आश्वसन के बाद मज़दूर शांत हुये।

majdoor in power plant



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




इस प्लांट पर आए दिन मजदूरों की मौत होती रहती है कुछ का तो पता चल जाता है बाकि कंपनी के लोग मामले को छिपा ले जाते है बाहर दूसरे प्रदेश के मज़दूर काम करते हैं इस कारण घटना पता नहीं चल पाता जब मज़दूर हंगामा करते है तभी अंदर की खबर बहार आती है। और अगर कोई पत्रकार खबर लेने जाता है तो कंपनी के गार्ड और अधिकारी हुज़्ज़त करने लगते हैं कंपनी के लोग नहीं चाहते की कंपनी की बात बाहर जाए।

कंपनी के अधिकारियों से बात करने पर अधिकारी एक हादसा बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं ये समझ में नहीं आता की हादसा एक मजदूर के साथ ही क्यूं होता है और किसी के साथ क्यूं नहीं होता..?


ताज़ा खबरों से जुड़े रहने के लिए फेसबुक पर लाइक करें - Facebook
ट्विटर पर फॉलो करें - Twitter
स्पेशल कवरेज न्यूज़ के एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top