Top
Home > Archived > रामनवमी जुलूस पर पथराव, हालात बेकाबू, प्रशासन के हाथ-पांव फुले

रामनवमी जुलूस पर पथराव, हालात बेकाबू, प्रशासन के हाथ-पांव फुले

 Special News Coverage |  15 April 2016 3:01 PM GMT



बिहार (रितुराज) : रामनवमी शोभायात्रा के दौरान सीवान और गोपालगंज में हिंसा की वारदाते हुई। सीवान में हजारो की तादाद में निकले रामभक्तों की भीड़ पर यात्रा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने रोड़ेबाजी कर दी जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। रामनवमी जुलूस पर पथराव, हालात बेकाबू, प्रशासन के हाथ-पांव फुले।



जगह-जगह लोगों ने आपस में एक दूसरे पर पथराव किया। विरोध में राम बारात यात्रा के कार्यकर्ताओं और समर्थको ने भी सड़क पर डिवाईडरों और बैरीकेडिंग्स को तोड़ डाला। उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और हंगामे को कवरेज करने गये मीडियाकर्मियों के साथ भी मारपीट की और उन्हें समाचार कवरेज करने से रोक दिया।




घटना की जानकारी मिलने के बाद खुद सीवान के डीएम महेंद्र कुमार और एसपी सौरव कुमार शाह ने पुलिस बलों के साथ सड़क पर मार्च किया। डीएम के आदेश से बारात यात्रा के रूट में बदलाव कर उसे बड़ी मस्जिद रोड के बजाये गलामंडी की तरफ से पास कराया गया। डीएम और एसपी ने स्थिति को पुरे नियंत्रण में और सामान्य बताया।



दूसरी ओर गोपालगंज के मीरगंज में जुलुस के दौरान दो गुटों में झड़प हुई। उपद्रवियों ने गाड़ियों को निशाना बनाते हुए जमकर तोड़फोड़ की और 3 दुकानों को आग के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि उपद्रवियों ने यहां पिकअप वैन समेत पांच बाइकों में आग लगा दी। घटना के बाद गोपालगंज-सीवान एनएच-85 पर वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया। घटना की सूचना पा कर डीएम और एसपी को मौके पर जाना पड़ा। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बतायी जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it