Top
Breaking News
Home > Archived > आतंकी संगठन ISIS में शामिल हुए घर से भागे मुंबई के तीन युवक

आतंकी संगठन ISIS में शामिल हुए घर से भागे मुंबई के तीन युवक

 Special News Coverage |  21 Dec 2015 9:05 AM GMT




मुंबई : कारोबारी नगरी मुंबई के मालवणी इलाके के तीन लड़के सीरिया और इराक के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के झांसे में आ गए हैं, और इसी के लिए मुंबई के तीन युवकों ने देश छोड़ दिया है। ये बातें Anti Terrorist Squad ने कही है।

मुंबई के मालवाणी इलाके के तीन लड़के सीरियाई आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल हो चुके है। इस बात की जानकारी तीनों युवकों के परिवार वालों ने एटीएस को दी और शिकायत भी की।

इन तीनों लड़को का नाम मोहसिन शेख(26), अयाज सुल्तान(23) और वाजिद शेख(25) है। मोहसिन एक ऑटो चालक है, तो वही अयाज कॉल सेंटर में काम करता था और वाजिद ग्रेजुएट था। अयाज पिछले दो महीने से लापता है और अब एटीएस को संदेह है कि ये तीनों सीरिया चले गए है। अयाज ने 30 अक्टूबर को घर छोड़ा और कह कर गया कि वो पुणे जा रहा है और वही से वो कुवैत चला गया। कुवैत में किसी कंपनी ने उसे जॉब दिया। मोहसिन ने 16 दिसंबर को घर छोड़ा और कह कर गया कि वो किसी दोस्त की शादी में शरीक होने जा रहा है। वाजिद ने भी 16 दिसंबर को ही देश छोड़ा और घरवालों से कह कर गया कि वो आधार कार्ड में अपना नाम सही कराने जा रहा है। जिसके बाद से ये तीनों अब तक नही लौटे है।

अगर ये शक सही निकला तो ये दूसरी बार है जब मुंबई का कोई युवा सीरिया गया है। मई 2014 में भी मुंबई के कल्याण के 4 लड़के इस्लामिक स्टेट ज्वाइन करने गए थे। पिछले सप्ताह पुलिस ने भी एक सरकारी कर्मी को गिरफ्तार किया जिस पर आरोप है कि वो युवाओं को आईएसआईएस में भर्ती के लिए उकसाता था। बीते गुरुवार को भी उसने पुणे की एक लड़की को काउंसलिंग के लिए भेजा था, जो आईएसआईएस में भर्ती होना चाहती थी।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it